Thursday, December 1, 2022

नए अवतार में आ रही है Renault Duster, छूटेंगे Creta-Seltos के पसीने

Renault Duster : देश में छोटी गाड़ियों की पहचान Renault Duster आने के बाद से ही शुरू हुई थी. इस गाड़ी को खरीदारों की तरफ से बहुत प्यार मिला था. हालांकि बीते कुछ समय से हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस (Hyundai Creta and Kia Seltos) जैसे तमाम ऑप्शन आने के बाद से Renault Duster की बिक्री घट गई थी. एक आलम ऐसा आया कि इस गाड़ी की बिक्री बंद कर दी गई. लेकिन अब एक बार फिर से यह SUV वापिस आने की तैयारी में लग रही है.

 

ऐसी होगी न्यू Renault Duster

 

न्यू Renault Duster, CMF-B प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। बता दें, इस प्लेटफॉर्म को Renault-Nissan कोलैब आधार पर यानी कि मिलकर तैयार करेंगे। इस प्लेटफॉर्म पर Renault Duster के अलावा अन्य गाड़ियां भी लॉन्च की जा सकती हैं. Renault Duster को सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लाया जा रहा है. बहरहाल, इसमें गौर करने वाली बात है कि यह प्लेटफॉर्म पेट्रोल, हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक, तीनों तरह के वेरिएंट को सपोर्ट करता है.

कब होगी लॉन्चिंग

बता दें, न्यू Renault Duster को लॉन्च होने में थोड़ा लंबा समय है. यह गाड़ी साल 2024 या 2025 आएगी। जानकारी के लिए बता दें, Renault Duster को पहली बार देश में जुलाई 2012 में लॉन्च किया था. लॉन्चिंग के समय पर डस्टर अपने सेगमेंट गाड़ी देश में सबसे ज्यादा पसंद करने वाली गाड़ी थी.

इंजन एंड पॉवर

 

देश में बिक्री की जाने वाली Renault Duster में दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिए गए थे. एक 1.5L पेट्रोल इंजन था और दूसरा 1.3L टर्बो-पेट्रोल इंजन था. Renault Duster की शुरुआती कीमत 9.86 लाख रुपये थी जो इसके टॉप एन्ड वेरिएंट के लिए 14.25 लाख रुपये तक जाती थी. मुकाबले के मामले में Renault Duster , Kia Seltos, Skoda Kushaq, Hyundai Creta और KVolkswagen Taigun जैसी गाड़ियों को टक्कर देती थी.

 

 

 

यह भी पढ़ें:

उर्फी ने पहनी एयरपोर्ट पर ब्रा, लोग बोले ये क्या है……?

 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर, यूजर ने कर दी सनी लियोन से तुलना

Latest news