नई दिल्ली : इटली की कॉमर्शियल वाहन निर्माता पियाजियो (Piaggio) ग्रुप कंपनी की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की प्रमुख निर्माता पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड (पीवीपीएल) को नोएडा स्थित डेयरी प्रॉडक्ट्स की प्रमुख कंपनी आनंदा डेयरी की ओर से 1500 कॉमर्शियल वाहनों की डिलिवरी का ऑर्डर मिला है. इन वाहनों की पहली खेप की डिलीवरी कर दी गई है और अगले 3-4 महीनों में यह ऑर्डर पूरा कर दिया जाएगा. आनंदा डेयरी को piaggio ape एक्सट्रा एलडीएक्स और एलडीएक्स+ के स्पेशल पर्पज वाहनों की डिलीवरी की जाएगी.

पियाजियो विशेष लाभ के तौर पर इन स्पेशल पर्पज व्हीकल्स पर 36 महीनों और 42 महीनों की सुपर वॉरंटी भी पेश कर रहा है. इन वाहनों को विशेष तरीके से बनाया जाएगा यानी कस्टमाइज किया जाएगा, ताकि उसमें रखे मिल्क प्रॉडक्ट्स को खराब होने से बचाने और उन्‍हें ताजा रखने की क्षमता के लिए उसे एक खास इलेक्ट्रिकल वातावरण और टेंपरेचर में रखा जा सके.

  1. बीते मंगलवार यानी 16 अप्रैल को नई दिल्ली स्थित इटली के दूतावास में हुए विशेष कार्यक्रम में इन स्पेशल पर्पज वाहनों की पहली खेप को यूरोप में 2 व्हील सेक्टर की अगुआ पियाजियो व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ डिएगो ग्राफी ने आनंदा डेयरी के सीएमडी राधे श्याम दीक्षित को सौंपा. इस अहम मौके पर भारत के इटली दूतावास के इकोनॉमिक्स और इन्नोवेशन विभाग के प्रमुख कौंसलर अलेसांद्रो दी मासी भी मौजूद थे.
  2. मालूम हो कि डीजल वाहनों के अलावा आपे (piaggio ape) के एक्सट्रा रेंज के सीएनजी और एलपीजी वाहन में भारत का नंबर 1 सुपर पावर कूल्ड इंजन उपलब्ध कराया गया है. इन वाहनों के डेक का आकार इंडस्ट्री में सबसे बड़ा और आकार में 6 फीट लंबा है. सीएनजी और एलपीजी रेंज के ये वाहन पियाजियो की रणनीतिक पहल का एक हिस्सा है, जो मार्केट की निरंतर बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए शानदार वाहन पेश कर रहे हैं. पियाजियो का दावा है कि ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए इन वाहनों को विशिष्‍ट प्रयोगों के लिए आवश्‍यक कस्‍टमाइजेशन के अनुसार डिजाइन किया गया है.
  3. इस मौके पर बोलते वक्त डिएगो ग्राफ्री, सीईओ और एमडी पियाजियो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा- हम अपने स्पेशल पर्पज व्हीकल्स को आनंदा डेयरी को मुहैया कराने के लिए उनके साथ साझेदारी कर बेहद खुश हैं. पियाजियो में हमारा मुख्य सिद्धांत दुग्ध उत्पादों को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए नए और बेहतरीन संसाधन मुहैया कराना है. इस साझेदारी के साथ हम भारत में तेजी से विकसित होते डेयरी इंडस्ट्री में भविष्य में अपने लिए काफी संभावनाएं देख रहे हैं. वहीं, आनंदा डेयरी के सीएमडी राधे श्याम दीक्षित ने पियाजियो के साथ अपनी साझेदारी के बारे में कहा कि अपनी इस साझेदारी के साथ हम पियाजियो से एक सार्थक और लंबे समय तक चलने वाली साझेदारी को लेकर तत्‍पर हैं.

RLD Chief Ajit Singh Escape Maha Parivartan Rally: मैनपुरी में मायावती, मुलायम सिंह, अखिलेश यादव की महापरिवर्तन रैली में नहीं दिखे आरएलडी सुप्रीमो अजीत सिंह

Priyanka Chaturvedi Quits Congress: कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस के सभी पदों से दिया इस्तीफा, आज शिवसेना जॉइन करेंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App