Monday, October 3, 2022

अब शुरू होगी असली जंग, 6 सितंबर को आ रही XUV400 electric SUV, Tata की टेंशन बढ़ी

नई दिल्ली : इस साल 15 अगस्त के मौके पर Mahindra ने धमाका करते हुए अपनी पांच इलेक्ट्रिक SUV की पेशकश की. इन्हें जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें इन पांच शानदार और नई इलेक्ट्रिक SUV में XUV.e8, XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 शामिल हैं, जो Mahindra के नए हार्टकोर डिजाइन फिलॉसफी के साथ आ सकती है. बता दें, कि इनमें से पहली चार इलेक्ट्रिक गाड़ियों को आने वाले चार सालों में 2024 और 2026 के बीच लॉन्च किया जाएगा. इसके अलावा आपको बता दें Mahindra अगले महीने ही XUV300 SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन वाले जा रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो इसे XUV400 नाम दिया गया है, जिसे 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा.

 

XUV300 से बड़ी सकती Mahindra 400

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले महीने इस इलेक्ट्रिक XUV की कुछ तस्वीरें लीक हुई थी. बता दें, इसका डिजाइन 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाए गए eXUV300 कॉन्सेप्ट से मिलता जुलता ही है. हालांकि पेट्रोल-डीजल वाली XUV300 के मुकाबले यह इलेक्ट्रिक कार थोड़ी बड़ी (तक़रीबन 4.2 मीटर) होगी. लंबाई के अलावा, अगर बात की जाए तो इसमें DRLs के साथ नई हेडलाइट्स, टेल-लैंप के लिए एक नया डिज़ाइन दिया गया है और एक रिप्रोफाइल्ड टेलगेट भी दी गई है. तमाम एलिमेंट इसे फ्यूल XUV300 से काफी अलग बनाते हैं।

मिल सकते हैं ADAS फीचर

इस इलेक्ट्रिक कार की मोटर या बैटरी के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. बता दें कि इसका सीधा मुकाबला Tata Nexon EV के साथ हो सकता है.

 

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट

Latest news