नई दिल्लीः New WagonR 2019 Launch: मारूति सुजुकी ने अपनी वैगनआर का नया 2019 मॉडल लॉन्च कर दिया है कंपनी के मुताबिक ये कार थर्ड जनरेशन कार है जिसको पहले से मौजूद वैगनआर के मुकाबले ज्यादा फीचर्स से लैस किया गया है. लॉन्च के साथ ही इस वैगनआर की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है जिसके लिए कस्टमर्स आवेदन कर सकते हैं. बुकिंग के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके अपनाए जा सकते हैं. कंपनी ने प्री बुकिंग अमाउंट 11 हजार रुपये तय किया है.

मारुति सुजुकी ने नई वैगनआर 2019 में दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया है जिसमें 1.2 लीटर और 1.0 लीटर इंजन दिए गए हैं. लेकिन दोनों ही इंजन में कंपनी ने के सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया है. इंजन की बात करें तो पहले वाले 1.2 लीटर इंजन में नई वैगनआर 61 किलोवाट पावर जनरेट करेगी और 6 हजार आरपीएम पर 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी. तो दूसरी तरफ 1.0 लीटर इंजन पर ये कार 5500 आरपीएम पर 50 किलोवाट की पावर जनरेट करेगी तो 3500 आरपीएम पर 90 टॉर्क जनरेट करेगी.

मारुति सुजुकी ने नई वैगनआर 2019 में कई नए फीचर्स दिए हैं जिसमें डे नाइट में अडजस्ट किए जा सकने वाले इनसाइड रियर व्यू मिरर दिए हैं तो नई स्प्लिट फोल्ड वाली सीट लगाई गई हैं. कार में ड्राइवर की सहूलियत के लिए टिल्ट एडजस्टेबल स्टियरिंग व्हील दिए गए हैं. इसके साथ ही स्टियरिंग में ऑडियो कंट्रोल और कॉलिंग कंट्रोल का फीचर भी दिया गया है.

कार में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ड्राइवर सीट पर एयरबैग लगाया गया है तो साथ ही ईबीडी यानी इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीव्यूशन का फीचर दिया गया है. और नए सुरक्षा नियमों को ध्यान में रखते हुए कार में एबीएस यानी एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी लगाया गया है. कार को पिछली वैगनआर से नया लुक देने के लिए इसमें नए क्रोम ग्रिल नए हैडलेंप फ्रंट सीट पर बेल्ट अलर्ट स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर्स से लैस किया गया है.

Tata Harrier launch today: टाटा हैरियर एसयूवी का लॉन्च आज, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Nissan Kicks SUV Launch: निसान की शानदार एसयूवी किक्स भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App