Monday, June 27, 2022

बेहद लग्जरी है न्यू ऑल्टो, जानिए खास फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (MSIL) देश के बाहर ऑल्टो का नया मॉडल तैयार किया है। कयास लगाया जा रहा है कि इस साल के आखिर तक अपनी ऑल न्यू ऑल्टो लॉन्च कर सकती है। इस कार को न्यू ऑल्टो लेपिन LC (Alto Lapin LC) का नाम दिया गया है। बता दें, इस लेपिन कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर के फोटोज भी सामने आए हैं। इन्हें देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि न्यू ऑल्टो मिनी SUV की तरह होगी। साथ ही, मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा बल्की और स्पेसियस भी होगी।

न्यू ऑल्टो एक्सटीरियर

इस कार में आपको एकदम न्यू ग्रिल मिलेगी दिखने में जो छोटी होगी। कार के फ्रंट में बड़ी LED लाइट मिलेंगी, जो ज्यादा रोशनी करेंगी। पीछे की तरफ LC की बैजिंग है, जिसके आसपास पंख दिखाई दे रहे हैं। इसकी ऊंचाई कम होगी। फोटो देखकर ऐसा लग रहा है कि ये एस-क्रॉस से कम ऊंची होगी।

न्यू ऑल्टो इंटीरियर

बात करें इसके इंटीरियर की तो मौजूदा ऑल्टो के हिसाब में ज्यादा स्पेसियस नजर आ रही है। इस कार में चेक डिजाइन वाले सीट कवर मिलेंगे। जो लेदर के साथ डुअल टोन फिनिशिंग में होंगे। इनमें हेडरेस्ट भी मिलेगा। इतना ही नहीं इसकी फ्रंट सीट भी ज्यादा बड़ी और हेडरेस्ट के साथ आएंगी।

न्यू ऑल्टो फीचर्स

डैशबोर्ड के नीचे की तरफ कई अलग-अलग फंक्शन स्विच दिए हैं। गियर लीवर भी इसमें सामने की तरफ फिक्स किया गया है। इसमें छोटे-मोटे सामान को रखने के लिए कई बॉक्स नजर आ रहे हैं। डैशबोर्ड में कप होल्डर हैं, जो अंदर-बाहर होते। टिशू पेपर रखने के लिए एक बॉक्स मिलेगा।

न्यू ऑल्टो का इंजन

न्यू ऑल्टो को भारतीय बाजार में इसकी कीमत करीब 8 लाख रुपए तय की गई है। हालांकि, भारतीय बाजार में इसकी कीमत 4 लाख आसपास ही शुरू होगी। अभी भारत में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4.08 लाख रुपए से लेकर 5.03 लाख रुपए तक है।

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

SHARE

Latest news

Related news