नई दिल्ली. मारुति सुजुकी अपनी नई Wagon R को 23 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी. कंपनी ने अपनी इस नई मॉडल के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है. नई Wagon R देश के किसी भी मारुति डीलरशिप से 11 हजार रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुकिंग की जा सकती है. साथ ही ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी इस कार की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

भारत की सबसे बड़ी कार कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी अपनी कारों के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है. ऐसे में कंपनी अपनी मशहूर कार Wagaon R को नए अवतार में लेकर आ रही है, जो पुराने मॉडल की Wagaon R से काफी अपडेटेड है. कंपनी ने दावा किया है कि नई मारूति सुजुकी Wagaon R के इंटीरियर और एक्सटीरियर लुक में काफी बदलाव किए गए हैं.

कंपनी का दावा है कि नई कार में नया बोल्ड ग्रिल, बड़ा हेडलैम्प और नया वर्टिकल टेललाइट है. नए मॉडल में अपडेटेड केबिन भी देखने को मिलेगा. यहां स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया गया है. . इस स्मार्टप्ले स्टूडियो की मदद से आप न्यूज सर्फ कर पाएंगे. वेदर अपडेट और होटल्स सर्च कर पाएंगे. फिलहाल ये साफ नहीं है कि इसमें ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट दिया जाएगा या नहींय. या केवल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ही देखने को मिलेगी. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, EBD के साथ ABS, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सारे ट्रिम्स में स्टैंडर्ड तौर पर रियर पार्किंग सेंसर मिलेगा. सबसे बड़ा अपडेट इस मॉडल में मैकेनिकल तौर पर देखने को मिलेगा.

Maruti Suzuki Hikes Car Prices: मारुति सुजुकी की कार खरीदने के लिए अब 10,000 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे

Maruti Suzuki New Wagaon R: मारूति सुजुकी ला रही नई धांसू Wagaon R, 4.55 लाख से शुरू होगी कीमत !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App