Maruti Suzuki Subscribe Service: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki एक खास सर्विस लेकर आई है. इसके तहत ग्राहक मारुति सुजुकी की नई कार खरीदने की जगह इसे किराये पर ले सकते हैं. कंपनी ने इसे Maruti Suzuki सब्सक्राइब सर्विस नाम दिया है. फिलहाल यह एक पायलेट प्रोजेक्ट है, जिसकी शुरुआत पुणे और हैदराबाद में हुई है.

मारुति सुजुकी ने सेल्फ-ड्राइव कार रेंटल कंपनी Myles Automotive Technology के साथ साझेदारी की है. उदाहरण के लिए Swift Lxi का पुणे में मंथली चार्ज 17,600 रुपये और हैदराबाद में मंथली चार्ज 18,350 रुपये है. इस चार्ज में सभी तरह के टैक्स शामिल हैं और किसी तरह का डाउन पेमेंट भी नहीं चुकाना पड़ता. इसके अलावा इसी चार्ज में मेंटनेंस, रोडसाइड असिस्टेंट और इंश्योरेंस जैसी सुविधाएं भी शामिल होती हैं.

सब्सक्रिप्शन की समयसीमा पूरी हो जाने के बाद ग्राहक बायबैक ऑप्शन का फायदा उठा सकते हैं. मारुति से पहले कुछ अन्य कंपनियां भी इस तरह की सर्विस ला चुकी हैं. इसके तहत ग्राहक एक निश्चित समय के लिए कार किराये पर लेते हैं. खास बात है कि इसके लिए ग्राहकों को कार की पूरी कीमत नहीं देनी होती. साथ ही कार पर मालिकाना हक भी कंपनी का ही रहता है.

BMW New Car Launched: BMW 3 सीरीज Gran Turismo शैडो एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Kia Sonet Pre Booking: KIA सॉनेट की प्री बुकिंग चालू, 25 हजार रुपये में करें बुक, जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर