नई दिल्ली. मारुति सुजुकी इंडिया 30 सितंबर को भारत में बजट एसयूवी गाड़ी लॉन्च करने जा रहा है. मारुति सुजुकी एस-प्रेसो माइक्रो एसयूवी की लॉन्चिंग से पहले इसके एक्सटीरियर के बारे में जानकारी इंटरनेट पर लीक हुई है. इससे पहले कंपनी की ओर से पहले ही मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का टीजर जारी किया जा चुका है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इस गाड़ी के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है.

Maruti Suzuki S-Presso की इंजन क्षमता-
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो माइक्रो एसयूवी कार में 1.0 लीटर का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन लगा होगा जो कि BS-6 तकनीक पर आधारित है. यह इंजन 67Ps पर 90Nm टोर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. इस गाड़ी में ग्राहकों को 5 मैनुअल स्पीड गियरबॉक्स और 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा.

नई मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की एक्स शोरूम कीमत भारत में 5 लाख रुपये से शुरू होगी. हालांकि इसका टॉप मॉडल 8 लाख से ज्यादा के दाम में बेचा जा सकता है. लीक हुए फीचर्स के मुताबिक इस गाड़ी में आगे की तरफ ड्यूल टोन बंपर दिया गया है. इसका लुक कुछ-कुछ सुजुकी जिम्नी और पुराना मॉडल ओमनी की तरह दिया गया है. गाड़ी में 13 इंच के स्टील व्हील्स लगे हैं.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो में पीछे की तरफ सी-आकार के टेल लैंप्स और ड्यूल टोन बंपर लगा है. हालांकि गाड़ी के एक्सटीरियर और इंटीरियर के बारे में विस्तृत में जानकारी लॉन्चिंग के दिन ही मिल पाएगी.

फिलहाल हमें 30 सितंबर का इंतजार है. उस दिन साफ हो जाएगा कि मारुति सुजुकी एस-प्रेसो की वास्तविक कीमत और मॉडल का आधिकारिक तौर पर खुलासा होगा. बताया जा रहा है कि इस माइक्रो एसयूवी कार के कुल 9 मॉडल भारत में लॉन्च किए जाएंगे.

KTM Duke 790 Launched In India: केटीएम की शानदार ड्यूक 790 भारत में लॉन्च, चंद सेकेंड में हवा से करेगी बात, जानें सुपर बाइक की कीमत और फीचर्स

Hero Lectro EHX20 Electric Cycle: हीरो और यामाहा ने मिलकर भारत में लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक साइकिल EHX20, शानदार फीचर्स के साथ ऑफ रोड एक्सपीरियंस

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App