नई दिल्ली: Maruti Suzuki Celerio X, कंपनी ने हाल ही में सिलेरियो का एक नया मॉडल लॉन्च कर दिया है. Maruti Suzuki Celerio X को VXI, VXI (O), ZXI और ZXI (O) चार वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मारुति ने इस कार के हर वेरिएंट को मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों में लॉन्च किया है. सिलेरियो एक्स के इस मॉडल को लॉन्च करने के पीछे कंपनी का मकसद ये है कि वह खुद को नया स्टाइल पसंद करने वालों की बदलती डिमांड के हिसाब से ढाल सके. कंपनी का कहना है कि उन्हें इस बात का विश्वास है कि सिलेरियो एक्स कंपनी की बिक्री को और भी ज्यादा बढ़ाएगी. नई कार खरीदने वालों के लिए ये कार बेहतरीन विक्लप साबित हो सकती है.

Maruti Suzuki Celerio X Features

आप भी अगर नई कार खरीदने के लिए प्लान कर रहे हैं तो एक बार मारुति सुजुकी सिलेरियो एक्स के फीचर्स पर एक नजर डालें. सिलेरियो एक्स में 998cc का 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया गया है. इंजन 67 bhp पावर और 90 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. आप शायद इस बात से अंजान होंगे कि 2014 में लॉन्च हुई सिलेरियो भारत की पहली ऐसी कार थी, जिसमें कंपनी ने ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है. हाल ही में लॉन्च हुए नई सिलेरियो एक्स के सभी मॉडल्स में ऑटो गियर शिफ्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है.

सिलेरियो के अपग्रेड वर्जन में ड्राइवर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए साइड एयरबैग भी दिए गए हैं. बता दें कि आप नई मारुति सुजुकी सिलेरियो एक्स को आर्कटिक वाइट, ग्रे, कैफीन ब्राउन, टोर्ग ब्लू कलर में खरीद सकते हैं. बता दें कि दिल्ली में मारुति सुजुकी सिलेरियो एक्स की कीमत एक्सशोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए से लेकर 5.42 लाख रुपए तक है. इस कार को स्पोर्टी लुक देने के साथ ही मारुति सुजुकी ने सिलेरियो हैचबैक को क्रॉसओवर स्टाइल में पेश किया है. सिलेरियो एक्स में कई बदलाव किए गए हैं जिससे सिलेरियो एक्स हैचबैक को क्रॉसओवर स्टाइल मिला है.

BMW R Nine T Racer: भारत में लॉन्च हुई दमदार बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App