नई दिल्ली: मारुति सुजुकी ने हाल ही में सिलेरियो का नया टैक्सी वर्जन लॉन्च कर दिया है. कैब अग्रीगेटर्स के लिए Celerio Tour H2 को लॉन्च किया गया है. आज हम आपको Celerio Tour H2 की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत और इसके फीचर्स के बारे में बताएंगे. आप लोगों को मारुति सुजुकी सिलेरियो की एक खासियत बताते हैं, कंपनी ने Celerio Tour H2 में स्पीड लिमिटिंग डिवाइस को फिट किया है.

भारत सरकार ने हाल ही में ये नियम बनाए हैं कि सभी टैक्सी में इस डिवाइस को लगाना अनिवार्य है. आपके जहन में ये सवाल घूम रहा होगा कि इस डिवाइस को लगाने के पीछे सरकार का क्या मकसद है, बता दें कि सड़क हादसों में
गिरावट के नजरिए से सरकार ने ऐसा फैसला लिया है. डिजायर कॉम्पैक्ट सिडैन पर बेस्ड डिजायर टुअर एस टैक्सी की तरह Tour H2 की टॉप स्पीड भी 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी. दिल्ली में मारुति सुजुकी सिलेरिया Tour H2 की एक्स शोरूम कीमत 4.21 लाख रुपए है.

Maruti Suzuki Celerio Tour H2 में 1.0 लीटर, पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है. इंजन 68 hp (हार्सपावर) और 90 Nm (न्यूटन मीटर टॉर्क) जेनरेट कर सकता है. गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने कुछ समय पहले सिलेरियो का क्रॉसओवर वर्जन भी लॉन्च किया था. सिलेरियो के नए टैक्सी वर्जन को ग्राहक पर्ल आर्कटिक व्हाइट और मेटैलिक सिलकी सिल्वर में खरीद सकेंगे. आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि दिसंबर 2017 में लॉन्च हुए CelerioX की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.57 लाख रुपए है.

Royal Enfield Thunderbird 500X: ऑटो एक्सपो 2018 से पहले लॉन्च हो सकती है रॉयल एन्फील्ड की शानदार बाइक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App