नई दिल्ली: Maruti Suzuki Baleno Facelift Launch Date: भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही बलेनो का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने वाली है जिसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी 27 जनवरी को ये कार लॉन्च कर सकती है. लेकिन इस कार के लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत और फीचर्स सामने आ चुके हैं जिसके अनुसार कंपनी ने पिछली वाली बलेनो के मुकाबले इस कार के ग्राफिक्स और इंटीरियर पर काफी काम किया है जिसके चलते ये पिछली वाली बलेनो से ज्यादा सफल मानी जा सकती है.

मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Baleno Facelift) में इस बार काफी चेंज देखने को मिले हैं जिसमें काल के एलॉय व्हील से लेकर इंटीरियर पर काफी ध्यान दिया गया है. बलेनो फेसलिफ्ट में यूवी कट ग्लास दिया गया है जो इससे पहले सिर्फ जीटा वेरिएंट में मिलता था.

मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Baleno Facelift) में नए डिजाइन के अलॉय व्हील दिए गे हैं जो मशीन कट अलॉय व्हील हैं. इन अलॉय व्हील्स में ब्लैक,सिल्वर ड्यूअल टोन फिनिश दी गई है जो इसके लुक को और भी शानदार बनाती है. इसके साथ ही यूवी कट ग्लास विंडो दिया जा रहा है जो अब तक सिर्फ अल्फा टॉप वेरिएंट में दिया जा रहा था.

मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Baleno Facelift) में स्टैण्डर्ड पार्किंग सेंसर दिए गए हैं जिसके साथ सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ड्यूल एयरबैग और एबीएस ईबीडी , आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर्स के साथ सीटबेल्ट और ड्राइवर साइड सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे लेटेस्ट फीचर्स को एड किया गया है.

मारुति सुजुकी बलेनो फेसलिफ्ट (Maruti Suzuki Baleno Facelift) कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है. पुरानी वाली बलेनो का ही इंजन इसमें दिया गया है. पिछले मॉडल के मुकाबले इस कार की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी. वर्तमान में आ रही बलेनो 5.42 लाख रुपए से लेकर 8.53 लाख रुपए के बीच आती है. लेकिन इस कार में कम से कम 50 हजार से लेकर एक लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की जा सकती है. कार की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है जिसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस कार को 27 फरवरी के दिन लॉन्च किया जा सकता है.

2019 Toyota Camry Hybrid: टोयोटा ने भारत में लॉन्च की शानदार और दमदार कैमरी हाईब्रिड, जानें फीचर्स और कीमत

BMW R1250 GS, R1250 GS Adventure Launch in India: आर1250 जीएस और आर1250 जीएस एडवेंचर भारत में लॉन्च, जानिए कीमत फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App