नई दिल्ली. भारत की सबसे मशहूर कार कंपनियों में से एक मारुति सुजुकी ने अपनी बेहद फेमस कार बलेनो हैचबैक के नए वेरिएंट लॉन्च किए हैं. जिनमें मारुति बलेनो फेसलिफ्ट, मारुति बलेनो डेल्टा, मारुति बलेनो जेटा और मारुति बलेनो अल्फा के 4 नए वेरिएंट शामिल हैं. जिनकी एक्स शोरुम कीमत 5.45 लाख से लेकर 8.77 लाख तक है. बेलेनो के ये नए मॉडल पहले मॉडल की तुलना में काफी अपडेट हैं. आइऐ नजर डालते हैं बलेनो के इन शानदार वेरिएंट के बारे में.

मारुति बलेनो फेसलिफ्ट
मारुति बलेनो फेसलिफ्ट की एक्स शोरुम कीमत 5.45 लाख से 8.77 लाख तक होगी. इस वेरिएंट को प्रीमियर सिल्वर, नेक्सा ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, आरेंज, रेड और मेग्मा ग्रे कलर में लांच किया गया है. साथ ही पुराने मॉडल ते अपेक्षा यह काफी कॉस्मेटिक अपडेट है.

मारुति बलेनो सिग्मा
इस मॉडल की कीमत 5.45 लाख से लेकर 6.60 लाख तक है. मारुति बलेनो सिग्मा मॉडल को 3 डी डिजाइन में नए फ्रंट ग्रिल के साथ तैयार किया गया है. इसमें पीछे की तरफ एलईडी कॉम्बिनेशन लाइट के साथ बॉडी कलर्ड बंपर मिलते हैं. वहीं यह मॉडल ब्लैक और ब्लू कलर में मौजूद है इसके अलावा पॉवर स्टीयरिंग , फ्रंट के दो पावर विंडो आदि अपडेट फीचर दिए गए हैं. तो वही सुरक्षा के हिसाब से भी यह मॉडल काफी खास है. जिसके लिए सेंट्रल लॉकिंग, फ्रंट और रियर चार्जिंग सॉकेट और स्पीड अलर्ट सिस्टम भी दिया गया है.

मारुति बलेनो डेल्टा
मारुति सुजुकी का बलेनो डेल्टा वेरिएंट की कीमत 6.66 लाख से लेकर 7.48 लाख तक होगी. इस वेरिएंट की खासियत के बारे में बात करें तो इसमें ओटोमैटिक जलवायु नियंत्रण, रियर एडजस्टेबल हेडरेस्ट, वॉशर और डी-फोगर और 2 डीआईएन ऑडियो सिस्टम के साथ कई अपडेट सिस्टम शामिल हैं.

मारुति बलेनो जेटा
बलेनो जेटा मॉडल पर गौर करे तो इसकी कीमत 6.84 से 8.16 लाख के बीच में होगी. यह वेरिएंट भी बाकी मॉडल के तहत काफी नया है. जिसको नए स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल आर्म रेस्ट और एक ऑटो डिमिंग इंटीरियर मिरर के साथ और कई नए फीचर्स में पेश किया गया है. इसमें फ्रंट हैडलाइट कोहरे में कार चलाने के लिए दिए गए हैं

मारुति बलेनो अल्फा
मारुति सुजुकी की बलेनो अल्फा के बारे में बात करें तो इसकी कीमत 7.45 से लेकर 8.77 लाख के बीच में होगी. नजर डालो इसकी खासियत के बारे में तो इसमें ऑटोमैटिक हैडलाइट, प्रीमियर एलइडी प्रोजेक्टर हेडलाइट, वॉयस कमांड और रियर पार्किंग सेंसर के साथ स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से रिमोट कंट्रोल का फीचर्स भी दिया गया है.

गौरतलब है कि इन नई बलेनो के पेट्रोल इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन की कीमत 5.4 लाख से लेकर 7.45 लाख रूपये तक होगी. तो वहीं दूसरी ओर डीजल मैन्युअल ट्रांसमिशन के कीमत पर नजर डाले तो वह 6.6 लाख से 8.6 के बीच है. इसके अलावा पेट्रोल इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की कीमत 7.48 से शुरू होकर 8.77 लाख तक होगी.

Maruti Alto Upgrade version: मारुति ऑल्टो का एडवांस वर्जन इसी साल होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे इसके नए फीचर

Maruti Suzuki Wagon R 2019 Launch: 23 जनवरी को लॉन्च होगी मारुती सुजुकी वैगन आर 2019, जानिए फीचर्स और कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App