Tuesday, July 5, 2022

New Maruti Alto: ऐसी दिख सकती है नई मारुति ऑल्टो, बाजार में आते ही मचाएगी तहलका

नई दिल्ली: देश की सबसे सस्ती और बढ़िया माइलेज देने वाली कारों में शुमार मारुति ऑल्टो का नया मॉडल लॉन्च होने वाला है. कंपनी इसकी तैयारीयों में व्यस्त है। वही इंटरनेट पर इसकी कुछ तस्वीरें वाइरल हो रही है, जिसमें इस कार का लुक बेहद शानदार दिख रहा है। तो क्या न्यू मारुति ऑल्टो 2022 सच में ऐसी दिखती है? आइए जानते है नई मारुति आल्टो में क्या-क्या नया देखने को मिलने वाला है।

वायरल तस्वीरों में जो नई मारुति ऑल्टो दिख रही है। वह दरअसल, जापान मार्केट में लांच की गई मारुति ऑल्टो kei है। ये हिंदुस्तान में बिकने वाली आल्टो से बिल्कुल जुदा कार है । ऑल्टो केआई में 660cc का पेट्रोल इंजन आता है। इसका डिजाइन थोड़ा बंपी या यूं कहें बॉक्सिंग है, जबकि इंडिया में बिकने वाली ऑल्टो में 796 सीसी का इंजन आता है।

मारुति सुजुकी इंडिया ने 2022 में कई गाड़ियों का नया मॉडल लॉन्च किया है इसमें सेलेरियो, बलेनो और वैगनआर शामिल है। अब खबर है कि कंपनी मारुति ऑल्टो का भी नया वर्जन इंडियन मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। इसका प्रोडक्शन जून में शुरू होने की उम्मीद है। कंपनी 2022 की दूसरी छमाही की शुरुआत में इसे लॉन्च कर सकती है।

सीएनजी वैरिएंट में भी गाड़ी हो सकती है लांच

ख़बरों के मुताबिक नई मारुती आल्टो का डिजाइन और लुक पहले की तरह रह सकता है, जबकि इसमें फ्रंट पर नहीं ग्रील और बम्पर को जगह दी जा सकती है. इसमें इस गाड़ी को नया लुक मिल सकता है. इतना ही नहीं कंपनी नई ऑल्टो में 7 इंच का इन्फोटेनमेंट स्क्रीन। एंड्राइड ऑटो या एप्पल कारप्ले जैसे ऑप्शन दे सकती है। वहीं इसमें पावर विंडो, डुएल एयरबैग के साथ-साथ सीएनजी विकल्प भी आ सकता है।

नई मारुति ऑल्टो और वायरल हो रही देशों से मिलते जुलते लुक को लेकर कंपनियों कमेंट करने से मना कर दिया। हालांकि कंपनी ने संकेत दिए हैं कि नई मारुति ऑल्टो बहुत जल्द बाजार में आएगी।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->