नई दिल्ली. भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा नए साल 2019 के फरवरी में नई सब-4 मीटर एसयूवी XUV300 लॉन्च करने जा रही है. नाम के साथ-साथ इस गाड़ी के काफी पुर्जे महिंद्रा की XUV500 में से लिए गए हैं. शानदार फीचर्स से लैस इस गाड़ी का मुकाबला मारुति सुजुकी की विटारा, फोर्ड एकोस्पोर्ट और हुंडई क्रेटा जैसी गाड़यों से होगा. हालांकि कंपनी ने कीमत का खुलासा नहीं किया है. लेकिन बताया जा रहा है कि इसकी कीमत 9 लाख रुपए से शुरू हो सकती है. कंपनी नई XUV300 गाड़ी डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन में तैयार की है.

गौरतलब है कि इस एसयूवी में 7 एयरबैग्स, सनरूफ, एलईडी, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, 17 इंच अलॉय व्हील्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए है. कंपनी का गाड़ी को लेकर कहना है कि इसका इंजन बेहतरीन टॉर्क जनरेट करेगा और कंपनी का मानना है कि इस गाड़ी के डीजल वेरियंट के साथ 1.5-लीटर इंजन और पेट्रोल वेरिएंट के 1.2-लीटर G80 टर्बोचार्ज्ड इंजन दे सकती है. इस इंजन के साथ गाड़ी में 6 स्पीड मैन्युअल गिरयबॉक्स दिया जाएगा. वहीं लॉन्च के दौरान इस कार का ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध नहीं कराया जाएगा.

वहीं अगर गाड़ी के लुक के आधार पर बात करें तो गाड़ी को चीता स्टाइल दिया गया है. कार की ग्रिल क्रोम व्रक से लैस है. गाड़ी के केबिन को लाइट बीजे और ब्लैक ट्रीटमेंट को प्रिमियम क्वालिटी के साथ फिट किया गया है. साथ ही कार का डैशबोर्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है. कार के दोनों साइड बड़े एयर-कॉन वेंट्स और किनारों पर क्रोम बेजल दिए हैं. वहीं एक्सयूवी 300 में नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जो ऑडियो टैक्नीक के लिए कंट्रोल बटन से लैस है. साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे कई मॉडर्न फीचर्स दिए गए हैं.

Jaguar XJ50 launch in india: भारत में लॉन्च हुई जगुआर की एक्सजे 50 लग्जरी कार, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Tejas Express Coach Photos: हवाई जहाज जैसी हाईटेक सुविधाओं से लैस तेजस एक्सप्रेस के कोच की शानदार फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App