नई दिल्लीः Mahindra compact SUV XUV300: भारत की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने अपनी लेटेस्ट लॉन्च के लिए तैयार एसयूवी का नाम जारी कर दिया है जिसका नाम है महिंद्रा एक्सयूवी300 (Mahindra XUV300). महिंद्रा इस कार को फरवरी 2019 के ऑटो एक्सपो में लॉन्च करने वाली है. इस SUV को खास बनाने के लिए कंपनी ने XUV300 में 7 एयरबैग्स के साथ अन्य फीचर दिए हैं जैसे सनरूफ, एलईडी के साथ प्रोजैक्टर हैडलैंप दिए गए हैं. लेकिन इस सबके बीच खास बात ये की इस कार में कंपनी ने पुरानी एसयूवी यानी की XUV500 के पार्ट्स का इस्तेमाल किया है.

महिंद्रा ने अपनी नई SUV XUV300 में भारत के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए वैसे ही फीचर्स और स्पेसिफिकेशन दिए जाएंगे कंपनी भारत में इसे पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में लॉन्च करेगी. कंपनी के मुताबिक कार का इंजन शानदार टार्क जेनरेट करने वाला है जिसको डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर इंजन और पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर इंजन के साथ तैयार किया गया है. कार में 6 स्पीड वाला मेनुअल गियरबॉक्स दिया गया है.

महिंद्रा ने अफ्नी नई SUV XUV300 को पिछली कार से ज्यादा स्टाइलिश बनाते हुए इसमें शानदार हैलैंप, हैड और टेल लाइट पर क्रोम वाली ग्रिल, के अलावा हैडलैंप में एलईडी प्रोजेक्ट लाइट्स से लैस किया गया है. इसके साथ ही बंपर, और रूप माउंटेड स्पॉइलर कार को एक नया और बेहतरीन लुक दे रहे हैं. कार के स्टियरिंग व्हील को आज के युवाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है जिसमें ऑडियो टेकनीक के लिए स्पेशल कंट्रोल बटन दिया गया है.

Yamaha Saluto RX और Saluto 125 बाइक भारत में लॉन्च, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Honda launches X Blade ABS: होंडा ने लॉन्च की अपनी फ्लैगशिप बाइक होंडा एक्स ब्लेड एबीएस, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App