नई दिल्लीः इटली की मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने गुरुवार को भारत में हुराकन (Huracan) का फेसलिफ्ट वर्जन हुराकन ईवो लॉन्च कर दिया. इस कार की भारत में लंबे समय से मांग हो रही थी. लग्जरी और सुपर कार लवर्स लंबे समय से भारत में इस कार के लॉन्च होने की प्रतीक्षा कर रहे थे. यह कार पहले से ज्यादा स्टाइलिश, पारवरफुल इंजन के साथ ही स्पीड में भी बेहतर है. स्पीड लवर्स के लिए लैम्बर्गिनी की यह कार किसी ट्रीट से कम नहीं है.

भारत में इस कार की एक्स शोरूम कीमत 3.71 करोड़ रुपये रखी गई है, जो कि पुराने हुराकन कार जितनी ही है. कंपनी का दावा है कि Huracan Evo की सबसे खास बात यह है कि यह 3 सेकंड से भी कम समय में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी मैक्सिमम स्पीड 325 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा है. उल्लेखनीय है कि भारत में लैम्बर्गिनी की टक्कर Ferrari 488 GTB और Audi R8 V10 Plus जैसी सुपरकारों से होगी. मालूम हो कि इससे पहले भी लैम्बर्गिनी ने हुराकन नाम से सुपर कार लॉन्च किए थे और अब इसमें कुछ खास बदलाव करके इसका फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया गया है.

  1. Lamborghini Huracan Evo के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.2-लीटर का V10 इंजन लगा है, जो कि 631 bhp का पावर और 600 nm टॉर्क पैदा करता है. इस सुपरकार में नया फ्रंट और रियर बंपर, रियर डिफ्यूजर और नए ट्विन एग्जॉस्ट पाइप भी हैं.
  2. हुराकन के पुराने मॉडल की अपेक्षा Huracan Evo के स्टाइल और इंटीरियर पर भी खास ध्यान दिया गया है. Huracan Evo के केबिन में 8.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम है जिसमें ऐपल कारप्ले और वॉयस कमांड सपॉर्ट भी है.
  3. Huracan Evo में Y शेप स्पोक वाले नए एलॉय व्हील्स हैं और इसमें DVI नामक नया चेसिस कंट्रोल सिस्टम भी है. यह सिस्टम नया है जो कि इस सुपरकार की स्पीड के साथ ही हर गतिविधि पर नजर रखता है और साथ ही कंट्रोल भी करता है.

Mahindra XUV300 Launch Date: महिंद्रा की यह धांसू एसयूवी अगले महीने इस खास तारीख को होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

Mahindra Alturas G4: टोयोटा के फॉर्च्युनर को टक्कर देने के लिए महिंद्रा ला रही है नई SUV अल्टुरास जी4

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App