नई दिल्लीः  रेसिंग और तेज रफ्तार के दीवानों की पहली पसंद केटीएम की बाइक्स बन चुकी हैं जिसके चलते केटीएम ने अपनी सबसे ज्यादा पॉप्यूलर बाइक 125 ड्यूक (125 duke) को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत एक लाख 18 हजार रुपये रखी है जो कि भारत में मौजूद तमाम केटीएम बाइक्स में सबसे सस्ती है. इस बाइक को भी अन्य केटीएम बाइक्स की तरह एबीएस सिस्टम से लैस किया गया है. जिससे बाइक राइडर की सुरक्षा का लेवल एक स्टेप और बढ़ जाता है.

KTM Duke 125 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
केटीएम 125 ड्यूक को कई नए फीचर्स से लैस किया गया है जिसमें इस बाइक की कीमत को कम रखते हुए ग्राहकों को खुश करने का पूरा प्रयास किया गया है. कंपनी ने इस बाइक में 124.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर मोटर दिया है जो 9,250 आरपीएम पर 14.3बीएचपी का पावर जेनरेट करता है इसके साथ ही 8 हजार आरपीएम पर 12एनएम का टॉर्क पैदा करता है.

KTM Duke 125 को खास बनाता 6 स्पीड वाला एबीएस से लैस गियरबॉक्स
इस बाइक को अन्य बाइक्स से अलग बनाते हुए इंजन में 6 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है जिसको एबीएस से लैस किया गया है. 125 Duke में बाइक के रियर में 10 स्टेप एडजस्टेबल मोनोशोक दिए गए हैं. इसके अलावा बाइक स्पीड को ध्यान में रखते हुए फ्रंट में 300 एमएम और रियर में 230 एमएम का डिस्क दिया गया है.

पल्सर 200, यामहा R15 और टीवीएस अपाचे 200 से सीधा मुकाबला
KTM Duke 125 में टीएफटी इंस्ट्रमेंट क्लस्टर और एलईडी हेडलाइट्स दी गई हैं जो रात में राइडिंग का मजा और बढ़ा देगी. कंपनी के मुताबिक 125 सीसी की ये बाइक बजाज की पल्सर 200, यामहा की R15 और टीवीएस की अपाचे आरटीआर 200 से सीधा मुकाबला करेगी.

रॉयल एनफील्ड हिमालयन ABS वेरियंट के साथ लॉन्च, जानिए, कीमत और फीचर्स

होंडा Activa 5G स्कूटर भारत में लॉन्च, फीचर्स जानकर रह जाएंगे हैरान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App