नई दिल्ली. किआ सेल्टोस एसयूवी कार 22 अगस्त को भारत में लॉन्च होने जा रही है. किआ मोटर्स ने इसकी प्री बुकिंग पहले से शुरू कर दी है. किआ सेल्टोस एसयूवी का भारतीय बाजार में खासा क्रेज देखा जा रहा है. लॉन्चिंग से पहले किआ मोटर्स ने अपनी फ्लैगशिप गाड़ी सेल्टोस की टेस्ट ड्राइव के लिए रिव्यूअर्स को गोवा में आमंत्रित किआ. इस दौरान कंपनी ने किआ सेल्टोस के सभी पेट्रोल और डीजल इंजन वेरिएंट के बारे में विस्तृत में जानकारी दी. आइए जानते हैं कि किआ सेल्टोस एसयूवी के सभी वेरिेएंट्स के फीचर्स, स्पेसिफिकेशंस और इंजन क्षमता के बारे में सबकुछ.

Kia Seltos SUV Variants: 

1. किआ सेल्टोस एटीई Kia Seltos HTE

2. किआ सेल्टोस एयटीके Kia Seltos HTK

3. किआ सेल्टोस एचटीके प्लस Kia Seltos HTK+

4. किआ सेल्टोस एचटीएक्स Kia Seltos HTX

5. किआ सेल्टोस एचटीएक्स प्लस Kia Seltos HTX+

6. किआ सेल्टोस जीटीके Kia Seltos GTK

7. किआ सेल्टोस जीटीएक्स Kia Seltos GTX

8. किआ सेल्टोस जीटीएक्स प्लस Kia Seltos GTX+

Kia Seltos Engine Capacity: 

किआ सेल्टोसे के सभी वेरिएंट्स BSVI ग्रेड पपर आधारित हैं. यह गाड़ी पेट्रोल, टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आ रही है. जिसमें 1.5 लीटर और 1.4 लीटर इंजन के विकल्प होंगे. इस एसयूवी का इंजन किआ सेल्टोस में ग्राहकों के पास ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स चुनने का विकल्प होगा. ऑटोमैटिक मॉडल में तीन ड्राइविंग मोड दिए गए हैं- नोर्मल, इको और स्पोर्ट.

किआ सेल्टोस का 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन 115 पीएस पर 144 एनएम टोर्क जनेरेट करता है. वहीं इसका 1.5 लीटर डीजल इंजन 115 पीएस पर 250 एनएम का टोर्क जेनरेट करता है. सेल्टोस का टर्बो-पेट्रोल इंजन 140 पीएस पर 242  एनएम टोर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. 

Kia Seltos SUV Features:

– किआ सेल्टोस एसयूवी कई आकर्षक फीचर्स से लैस है. 

– फ्रंट में डीआरएल से लैस क्राउन ज्वेल स्टाइल के हेडलैम्प्स लगे हैं.

– किआ सेल्टोस में 10.25 एचडी टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट  सिस्टम दिया गया है जो कि यूवीओ कार तकनीतक पर आधारित है और इसमें नेविगेशन सिस्टम भी मौजूद है.

– सेल्टोस को कहीं से भी रिमोट के जरिए ट्रैक किया जा सकता है. आप घर के अंदर बैठे हैं तो बाहर खड़ी सेल्टोस कार का इंजन चालू कर एसी ऑन कर सकते हैं. इसके लिए आपको मोबाइल ऐप डाउनलोड करनी होगी.

– किआ सेल्टोस 5 सीटर एसयूवी है.  साथ ही इसमें सामान रखने के लिए अच्छा स्पेस दिया गया है. 

– इसके अलावा इस गाड़ी में एबीएस, एयरबैग्स, ईएससी, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक्स, टायर प्रेशर मॉनिटर जैसी सुविधाएं दी गई हैं.

– किआ सेल्टोस एसयूवी 7 कलर विकल्प में आ रही है. जिसमें ग्राहकों को इंटेंस रेड, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, स्टील सिल्वर, ग्रेविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटिलिजेंसी ब्लू, पंची ऑरेंज कलर ऑप्शंस मिलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App