नई दिल्ली. Kia Seltos Launched: साउथ कोरियाई कंपनी हुंडई मोटर के स्वामित्व वाली कंपनी किआ मोटर्स ने आज गुरुवार 22 अगस्त को भारत में अपनी पहली कार लॉन्च कर दी. ये दमदार और धांसू एसयूवी है किआ सेल्टोस. लंबे समय से किआ मोटर्स की इस कार का इंतजार भारतीय कार लवर्स को था. भारतीय बाजार में इसके लॉन्च का इंतजार था. हालांकि इसकी बुकिंग लॉन्च से पहले 16 जुलाई से शुरू हो चुकी है और पहले दिन ही 6,000 से ज्यादा लोगों ने किया सेल्टोस की बुकिंग कराई. यह संख्या लगातार बढ़ती गई.

किआ सेल्टोस की कीमत 9.69 लाख से शुरू होती है. इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा, टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर, निसान किक्स, महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी उन गाड़ियों से है जिनकी कीमत बाजार में 10 से 20 लाख के बीच है. किआ मोटर्स इंडिया देशभर के 160 शहरों में किया सेल्टोस की बिक्री शुरू करेगी और देशभर में किआ मोटर्स इंडिया के 265 टचपॉइंट्स खोले गए हैं जहां किआ सेल्टोस के साथ ही आने वाले समय में किआ की अन्य गाड़ियों की सर्विसिंग के साथ ही अन्य देखभाल की जा सकेंगी. अभी 32035 बुकिंग हो चुकी है.

देखें किआ सेल्टोस एसयूवी के अलग-अलग वैरिएंट्स की कीमतः

Image

किआ मोटर्स इंडिया लिमिटेड द्वारा अगले महीने किआ सेल्टोस को HT E, HT K, HT K+, HT X, HT X+, GT K, GT X और GT X+ जैसे 8 वैरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. किआ सेल्टोस HT Line और GT Line जैसे दो ट्रिम लाइंस ऑप्शन में भारतीय कार यूजर्स के सामने होगा. किआ सेल्टोस के स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो इसमें कई धांसू फीचर्स हैं जो कार लवर्स को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. कंपनी का दावा है कि किआ सेल्टोस का इंटीरियर इतना जबरदस्त है कि लोगों की नजरें नहीं हटती हैं.

किआ सेल्टोस बेहतरीन डिजाइन वाला प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो 3 इंजन ऑप्शंस में भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें 1.5-litre पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ही 1.4-litre Turbo GDI पेट्रोल मोटर है. 1.5-litre पेट्रोल और डीजल इंजन 115PS का पावर जेनरेट करेगा, जबकि .4-litre Turbo GDI motor 140PS/242Nm टॉर्क जेनरेट करेगा. किआ सेल्टोस 6 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ ही 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर और 7 स्पीड DCT में उपलब्ध होगा.

किआ सेल्टोस के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसके डैशबोर्ड पर 10.25 इंच का जबरदस्त इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 8 इंच HUD (हेडअप डिस्प्ले) के साथ ही ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, 8 स्पीकर वाला बोस साउंड सिस्टम और हुंडई वेन्यू की तरह ही UVO कनेक्ट कार फैसिलिटी भी है जिसमें कार मालिक ब्लूटूथ बेस्ड रिमोट कंट्रोल मोबाइल ऐप के जरिये कार ट्रैकिंग, कार लोकेशन शेयरिंग, रिमोट स्टार्ट स्टॉप, रिमोट एयरकॉन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग समेत कई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं. किआ सेल्टोस में एलईडी टेल लैंप लगा है.

Kia Seltos Maruti XL6 Hyundai Nios i10 Launch: अगले हफ्ते लॉन्च होगी किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी एक्सएल6, हुंडई ग्रांड आई10 नियोस, जानिए इंजन क्षमता, वेरिएंट, फीचर्स और संभावित कीमत

Kia Seltos SUV Review: किआ सेल्टोस एसयूवी कार 22 अगस्त को होगी लॉन्च, जानिए इंजन क्षमता, वेरिएंट और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App