Monday, December 5, 2022

मारुति की अर्टिगा को टक्कर देने आ रही है Kia Carens CNG, जानिए खासियत

Kia Carens CNG: खबर है कि किआ मोटर्स जल्द ही कुछ समय में अपनी सबसे पसंदीदा कार Kia Carens CNG को बाजार में उतार सकती है. ये बात कौन नहीं जानता कि देश में सीएनजी गाड़ियों की बिक्री जमकर होती है. लोगों की पसंद और कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए कार बनाने वाली तमाम कंपनियां जैसे कि Maruti Suzuki, Tata Motors और Hyundai Motors ने हैचबैक और सेडान के अलावा MPV में सीएनजी कारें भी उतारी है.

 

 

ऐसे में अब Kia मोटर्स भी जल्द ही तमाम कार कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपनी Kia Carens को CNG ऑप्शन में लाने की सोच रही है. इसी को नजर में रखते हुए किआ मोटर्स ने अपनी कारेन्स के सीएनजी वर्जन की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है. आपको बता दें कि किआ की ये गाड़ी लुक और फीचर्स के मामले में काफी शानदार है और अब सीएनजी में पेश होने के बाद ये आपको बेहतर माइलेज भी ऑफर करेगी।

दमदार सीएनजी कार

 

Kia Carens CNG इंजन के मामले में भी काफी बेहतर साबित हो सकती है. इस MPV में 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है. इसके साथ ही इसमें आपको फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट भी दी जा सकती है. इसका इंजन 140 PS तक की पावर और 242 न्यूटन मीटर तक का आउटपुट डिलीवर करता है.

 

आने वाली Kia Carens CNG को 6 स्पीड मैनुअल के साथ लाए जाने की उम्मीद है. ये 7 सीटर कार 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन ऑप्शन में लायी जाएगी।

 

इतनी है कीमत

 

जैसा कि आपको बताया गया कि MPV Kia को 6 एंड 7 सीटर ऑप्शन में लाया जाएगा। किआ कारेन्स के ट्रिम लेवल में कुल 19 वेरिएंट्स हैं जिनकी कीमतें ₹9.60 लाख से लेकर ₹17.70 लाख तक है. इसके अलावा ऐसी उम्मीद है कि किआ कारेन्स सीएनजी को ₹12 लाख के शुरुआती दाम पर लॉन्च किया जा सकता है. वहीं बात करें मारुति अर्टिगा की तो इस गाड़ी की राइवल मारुति अर्टिगा सीएनजी की कीमत ₹10.50 लाख से ₹11.60 लाख तक जाती है।

 

 

यह भी पढ़ें

Latest news