नई दिल्ली: Emflux Motors एक ऐसी बाइक भारत में लॉन्च करने वाली है जिसकी स्पीड आपके होश उड़ाकर रख देगी. Emflux Motors की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक फरवरी 2018 में होने वाले Auto Expo में लॉन्च की जा सकती है. इस बाइक का नाम Emflux Model 1 होगा, ये बाइक 600-650 CC सेगमेंट में मुकाबला करेगी. बता दें कि Emflux Motors की इस सुपरबाइक की खासियत ये है कि ये सुपरबाइक सिर्फ 3 सेकेंड में 100 km/h की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इस बाइक टॉप स्पीड करीब स्पीड 170 km/h होगी, एक बार फुल चार्ज होने पर यह 200 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी.

Emflux Motors की इस बाइक में मिलेंगे ये Features

आइए अब बात करते हैं इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की. इस बाइक में लिक्विड कूल्ड AC इंडक्शन मोटर इंजन दिया गया है जो 67 बीएचपी पावर और 84 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा, इसी के साथ इस बाइक में सैमसंग की लीथियम आयन बैटरियां लगी होंगी. 7 इंच की TFT डिस्प्ले, GPS नेविगेशन, ऑटो अपडेट, मोबाइल ऐप और बाइक-टू-बाइक कनेक्टिविटी भी दी जाएगी. ग्राहकों के लिए इस बाइक को दो वैरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा, एक मॉडल 150 किमी. की रेंज और दूसरा 220 किमी की रेंज वाला होगा.

क्या होगी इस सुपरबाइक की कीमत

फीचर्स पर नजर डालने के बाद आइए आपको बताते हैं कि इस बाइक की कीमत भारत में कितनी होगी? इस बाइक की संभावित कीमत 5-6 लाख रुपए हो सकती है. बता दें कि कंपनी शुरुआत में इस बाइक की केवल 200 यूनिट ही तैयार करेगी.

सर्दियों में फॉलो करें ये टिप्स, कार रहेगी एकदम फिट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App