Monday, August 15, 2022

कार सेलिंग के मामले में इन दो कंपनियों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, भरोसा नहीं होगा इतनी गाड़ियां

नई दिल्ली: सेमीकंडक्टर चिप का संकट धीरे-धीरे खत्म होता जा रहा है. ऐसे में कार बनाने वाली कंपनियों की बिक्री भी लगातार बढ़ रही है. जुलाई महीने में Toyota और टाटा Tata Motors ने गाड़ियों की ताबड़तोड़ बिक्री की है. इन दोनों ही कंपनियों ने जुलाई 2022 के महीने में अपनी गाड़ियों की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री दर्ज की. वहीं Mahindra, Kia और Skoda की बिक्री के आंकड़े भी काफी पॉजिटिव रहे हैं. जबकि टॉप 1 और टॉप 2 में रहने वाली Maruti Suzuki और Hyundai Motors ने नाम मात्र की बढ़ोतरी ही दर्ज की है. आपको बता दें की कुछ कंपनियां ऐसी भी रहीं, जिनकी बिक्री काफी हद तक घट गई. यहां हम आपको Tata और Toyota की बिक्री के बारे में बता रहे हैं.

 

इन दो कंपनियों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

 

Tata Motors ने जुलाई 2022 के महीने में 47,505 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है. यह Tata के लिए किसी भी महीने में अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री देखी गई है. कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में तकरीबन 30,187 यूनिट्स बेची थीं. इस तरह Tata Motors ने 57 फीसदी की सालाना ग्रोथ हासिल की है.

खास बात है कि Tata Motors पेट्रोल और डीजल के अलावा CNG और इलेक्ट्रिक कारों को भी बेचती है. बताते चलें कि कंपनी की Tata Nexon लगातार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV बनी हुई है. जुलाई के महीने में Nexon की 14,224 यूनिट्स बिकी हैं.

 

Toyota ने की 50% की ग्रोथ

 

Tata की तरह टोयोटा ने जुलाई 2022 के महीने में 50 फीसदी की सालाना ग्रोथ दर्ज की है. कंपनी ने बीते महीने गाड़ियों की 19,693 यूनिट्स की बिक्री की है. यह कंपनी की भारत में अब तक की सबसे बड़ी महीने की बिक्री है. पिछले साल की बात करें तो जुलाई में टोयोटा ने 13,105 यूनिट्स बेची थी.

 

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Latest news