नई दिल्ली: Hyundai i20 facelift 2018, हुंडई 2018 में i20 का अपग्रेड वर्जन i20 का फेसलिफ्ट वर्जन लाने को तैयार है. हुंडई की नई हैचबैक कार में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. Hyundai i20 facelift 2018 को Auto Expo 2018 में लॉन्च किया जा सकता है. नई कार खरीदने के लिए प्लान कर रहे हैं तो थोड़ा रुक जाएं कहीं आपके हाथ से शानदार और पावरफुल फीचर्स से लैस कार न निकल जाए. Hyundai i20 facelift 2018 में सिर्फ एक्सटीरियर ही नहीं इसमें नया ग्रिल भी लगाया गया है. हुंडई i20 के फेसलिफ्ट वर्जन को अगले साल फरवरी में होने वाले 2018 ऑटो एक्सपो में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

Driver और पैसेंजर कंफर्ट का रखा है खालस ख्याल

हुंडई ने ड्राइवर सीट और पैसेंजर्स के कंफर्ट का पूरा ख्याल रखा है, फेसलिफ्ट i20 में LED DRL और फॉग लैंप लगाए गए हैं. ग्राहकों को नए ग्राफिक्स के साथ नए टेल लैंप भी मिलेगी. सिर्फ बाहर से ही नहीं Hyundai i20 facelift में अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा. इस सिस्टम की खास बात ये होगी कि ये एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट करेगा. हुंडई की इस कार में लाइटिंग सिग्नेचर दिया जा सकता है जो इसे रेग्युलर मॉडल से अलग बनाएगा. इसमें डायमंड कट अलॉय Wheels का इस्तेमाल किया जा सकता है.

हालांकि, गाड़ी में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं होगा। हालांकि, सोर्सेज की मानें तो अपडेटेड मॉडल में 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 120 बीएचपी का पावर और 172 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है। इसके हाइब्रिड मॉडल के आने की भी खबरें हैं लेकिन इस बारे में कंपनी ने कुछ कन्फर्म नहीं किया है Hyundai i20 facelift 2018 को 2 पेट्रोल और 1 डीजल इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है, 1.2 L Kappa petrol, 1.4 L Gamma petrol and 1.4 L U2 CRDi diesel.

Auto Expo 2018 में लॉन्च होगी भारत की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक Emflux Model 1, जानें कीमत और फीचर्स

सर्दियों में फॉलो करें ये टिप्स, कार रहेगी एकदम फिट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App