नई दिल्ली. हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस के कल यानि 20 अगस्त को होने लॉन्च के पहले इस कॉम्पैक्ट हैचबैक की पिछली जेनेरेशन की गाड़ी ग्रांड आई 10 को भारी छूट के साथ पेश किया जा रहा है. पेट्रोल के साथ ही पुरानी जेनेरेशन के आई10 के डीजल डेरिवेटिव के लिए 95,000 रुपये तक के ऑफर दिए जा रहे हैं. हुंडई पिछली कार ग्रांड आई 10 को बंद नहीं करेगी और नए संस्करण के साथ एक सस्ते विकल्प के रूप में इसे बेचने की संभावना है. जबकि आई10 नियोस को बीएस-6 अनुरूप इंजन मिलने जा रहा है, पुरानी जेनेरेशन बीएस-4 इंजन के साथ बिक्री के लिए रहेगी. कंपनी ने कहा, पुराने ग्रैंड आई10 के डीजल बीएस-4 इंजन को नए संस्करण के लॉन्च के बाद बंद कर दिया जाएगा और पिछले स्टॉक तक केवल डीलरशिप पर बिक्री की जाएगी.

2019 ग्रैंड आई 10 नियोस (एनआईओएस) के बारे में बात करते हुए कंपनी ने कहा, पुरानी जेनेरेशन के समान इंजन लाइन-अप के साथ जारी रहने की संभावना है. हालांकि, आगामी बीएस-6 के नियमों को पूरा करने के लिए इसे अपग्रेड किया जाएगा. पेट्रोल मडल को 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर इकाई मिलेगी जबकि डीजल मॉडल को 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, यू2 सीआरडीआई तेल-बर्नर के साथ आने वाला है. ये दोनों इंजन स्टैंडर्ड के तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएंगे. हुंडई भी चुनिंदा वेरिएंट पर 5-स्पीड एएमटी यूनिट पेश करने जा रही है.

लुक में बदलाव के अलावा, ग्रैंड आई10 नियोस अपनी फीचर सूची के मामले में पर्याप्त है. टॉप-एंड ट्रिम्स प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, एक फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आने वाली है. जिसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो, डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के जरिए स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल नाम दिया गया है. सुरक्षा के लिहाज से, स्टिफ़र बॉडी शेल होने के अलावा, नया ग्रैंड आई 10 हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम के साथ दोहरी एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ मानक के रूप में आएगा.

Kia Seltos Maruti XL6 Hyundai Nios i10 Launch: अगले हफ्ते लॉन्च होगी किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी एक्सएल6, हुंडई ग्रांड आई10 नियोस, जानिए इंजन क्षमता, वेरिएंट, फीचर्स और संभावित कीमत

Hyundai Grand i10 Nios Revealed: हुंडई ग्रैंड आई 10 एनआईओएस से उठा पर्दा, खूबसूरत इंटीरियर की फोटो वायरल, बुकिंग शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App