नई दिल्ली. 2019 हुंडई एलेंट्रा फेसलिफ्ट को 3 अक्टूबर 2019 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. हुंडई मोटर कंपनी 25 सितंबर 2019 से बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. नई एलेंट्रा फेसलिफ्ट को नए हेक्सागोनल ग्रिल के साथ फिर से डिजाइन किया गया है. एलईडी लैंप और साथ ही एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ त्रिकोणीय आकार का हेडलैंप क्लस्टर इसमें दिया जा रहा है. टेल-लैंप भी नए हैं और समग्र डिजाइन के विषय के साथ अच्छी तरह से बैठने के लिए फिर से डिजाइन किए गए हैं. अलॉय व्हील्स को भी नया रूप दिया गया है और कार निश्चित रूप से नई प्रोफाइल के साथ आएगीय इसके बोनट पर नए क्रीज के साथ भी दिया गया है.

ग्लोबल-स्पेक 2019 हुंडई एलांट्रा को नई सुरक्षा सुविधाओं का एक समूह तैयार किया है. इसमें स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटर, सक्रिय लेन नियंत्रण के साथ लेन प्रस्थान चेतावनी और क्रॉस-ट्रैफिक चेतावनी के साथ रियर-व्यू कैमरा है. इसके अतिरिक्त, इसमें एक पैदल यात्री का पता लगाने की प्रणाली और सेफ एग्जिट असिस्ट नामक सुविधा भी मिलती है जो यात्रियों को सेडान से बाहर निकलते समय संभावित खतरे से सचेत करती है. इंडिया-स्पेक मॉडल को निश्चित रूप से ऊपर बताई गई कुछ विशेषताएं मिलेंगी. संभावना है कि नए एलेंट्रा को हुंडई की ब्लूलिंक से जुड़ी कार तकनीक के साथ-साथ प्राणी सुख की एक व्यापक सूची भी मिलेगी जो आमतौर पर कार्यकारी सेडान सेगमेंट में देखी जाती है.

हुड के तहत, 2019 हुंडई एलेंट्रा को मौजूदा 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.6-लीटर डीजल मोटर पर लॉन्च किया जाएगा. दोनों इंजनों के लिए ट्रांसमिशन विकल्प में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल है और हुंडई भी डीएसजी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को पेश कर सकती है जो वैश्विक मॉडल पर देखा जाता है. हुंडई ने अभी तक सटीक इंजन विवरणों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन नए एलेंट्रा को लॉन्च के समय बीएस 6 अनुपालन पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा.

Hyundai Grand i10 Nios Launched: हुंडई ग्रांड आई10 निओस भारत में 10 वैरिएंट में लॉन्च, जानें कीमत, फीचर, स्पीड, माइलेज, इंजन क्षमता, इंटीरियर, डिजाइन, लुक समेत पूरी जानकारी

Hyundai Grand i10 Nios Launch on 20 August: ग्रांड आई10 नियोस के लॉन्च से पहले हुंडई ने दिए ग्रांड आई10 पर बंपर डिस्काउंट ऑफर, जानें कीमत