नई दिल्ली. Hyundai Aura India Launch: दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई भारत 19 दिसंबर को नई कॉम्पैक्ट सेडान कार हुंडई ऑरा पेश करने जा रही है. हुंडई ऑरा को 19 दिसंबर को ग्लोबल मार्केट में पेश किया जाएगा. चेन्नई के महाबलीपुरम में भी इस दिन हुंडई Aura का प्रीव्यू आयोजित किया गया है. भारत में इस गाड़ी की बिक्री जनवरी 2020 में शुरू होगी. हुंडई ऑरा में बीएस-6 कंप्लायंट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट Dzire, टाटा Tigor और होंडा Amaze को टक्कर देगी और हुंडई Xcent को रिप्लेस करेगी. आइए जानते हैं कि हुंडई Aura में क्या होगा खास.

Hyundai Aura Design:

हुंडई Aura की डिजाइन की बात करें तो इसे कंपनी Elantra और Verna सेडान कार की तरह लुक देने जा रही है. साथ ही इसमें कुछ खासियत हुंडई ग्रैंड i10 Nios की तरह होगी. हुंडई Aura की रूफ को कूप डिजाइन दिया जाएगा. इसमें किनारों से राउंड शेप के एलईडी लैंप्स दिए जाएंगे. कुल मिलाकर ग्राहकों को इसमें किफायती दामों पर प्रीमियम सेडान का अनुभव मिलने वाला है. 

Hyundai Aura के इंटीरियर्स में ग्राहकों को कुछ-कुछ ग्रैंड i10 Nios हैचबैक कार का अनुभव मिलने वाला है. इसमें 8 इंच का इनफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग सुविधा समेत अन्य कई फीचर्स मिलेंगे. बताया जा रहा है कि हुंडई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी कार की तरह हुंडई Aura में भी ब्लू लिंक स्मार्ट कनेक्टिविटी फीचर दिया जा सकता है. 

Hyundai Aura में हुंडई वेन्यू की तरह कुल तीन इंजन के विकल्प दिए जा सकते हैं, जिसमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन शामिल है. 1.2 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ ग्राहकों को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है. वहीं 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ ग्राहकों को 6 -स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प दिए जा सकते हैं. ये तीनों इंजन लेटेस्ट BS-6 एमिशन पर आधारित होंगे. 

Also Read ये भी पढ़ें-

2019 अंत तक हुंडई वेन्यू को मिलेगी 1 लाख बुकिंग, दिसंबर से भारत में बनी कारें दक्षिण अफ्रीका में होंगी निर्यात

ग्लोबल एनसीएपी कार क्रैश टेस्ट में वैगनआर, सैंट्रो और रेडी-गो कार का निराशाजनक प्रदर्शन, मारुति सुजुकी अर्टिगा को भी सिर्फ 3 स्टार मिले

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App