नई दिल्ली. हुंडई इंडिया 21 जनवरी 2020 को अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार हुंडई Aura लॉन्च करने जा रही है. हुंडई Aura के डिजाइन और लुक से कंपनी ने पहले ही पर्दा उठा दिया है. हुंडई Aura की कीमत और अन्य स्पेसिफिकेशंस के बारे में लॉन्चिंग के बाद ही खुलासा होगा. माना जा रहा है कि इस कार के भारत में दाम 6 से 9 लाख रुपये के बीच रहेंगे. हुंडई Aura कॉम्पैक्ट सेडान कार भारत में मारुति सुजुकी Dzire और होंडा Amaze जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.

हुंडई Aura को कंपनी अगले महीने 21 तारीख को भारतीय बाजार में उतारेगी. इस कार में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन के विकल्प दिए जाएंगे. पूरी तरह BS-6 इमिशन के साथ आने वाली यह हुंडई इंडिया की पहली कार होगी.

हुंडई Aura में ग्राहकों को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया जाएगा जिसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा होगी. वहीं इसके 1.2 लीटर डीजल इंजन मॉडल के साथ 5 स्पीड ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा.

हुंडई Aura के इंटीरियर की बात करें तो इस कार के अंदर लगभग फीचर्स हुंडई ग्रैंड i10 Nios के समान होंगे. ग्राहकों को इसमें 8 इंच का इनफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो कि Arakmys साउंड तकनीक से लैस होगा. इसके अलावा डिजिटल स्पीडोमीटर, वायरलैस चार्जिंग, स्टीयरिंग पर ऑडियो कंट्रोल, इको कोटिंग टेक्नोलॉजी और एडजेस्टेबल हेडरेस्ट जैसी सुविधाएं मिलने वाली हैं.

हुंडई Aura के एक्सटीरियर की बात करें तो इस कार को कंपनी ने स्पोर्टी लुक दिया है. Aura में आगे की तरफ आकर्षक प्रोजेक्टर हैडलैंप्स दिए हैं. हैडलैंप के साथ ही इस गाड़ी में फॉग लैंप भी लगे हैं. पीछे की तरफ का लुक भी काफी आकर्षक है. स्पोर्टी बंपर के साथ बड़े आकार के एलईडी लैंप दिए गए हैं. जो कि गाड़ी के लुक में चार चांद लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

गधे से एमजी हेक्टर खिंचवाने के विवाद पर एमजी का बदला रुख, गाड़ी रिप्लेस करने की बात कही, लेकिन नहीं मान रहा कस्टमर, जानें क्या हुआ

आनंद महिंद्रा बोले- टू व्हीलर बिजनेस में उतरना बड़ी गलती, 2018-19 में बेची केवल 4000 बाइक्स

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर