नई दिल्ली. हुंडई इंडिया ऑटोमोबाइल कंपनी ने अपनी अपकमिंग सेडान कार हुंडई ऑरा के डिजाइन से पर्दा उठा दिया है. सोमवार को कंपनी ने हुंडई ऑरा का फर्स्ट लुक जारी किया है. जिसके बाद साफ हो गया है कि हुंडई ऑरा में ग्राहकों को कुछ अलग ही देखने को मिलेगा. हुंडई ऑरा को 19 दिसंबर को भारत में लॉन्च किया जाएगा.

पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि हुंडई ऑरा कॉम्पैक्ट सेडान का डिजाइन कुछ हुंडई एलेंट्रा और वर्ना जैसा होगा. कंपनी ने इस गाड़ी का एक स्कैच जारी किया है. जिसमें आगे से इस गाड़ी को स्पोर्टी लुक दिया गया है. वहीं बैकसाइड से इसे एक परफेक्ट सेडान की तरह डिजाइन किया गया है.

हुंडई इंडिया ने अपने बयान में कहा है कि हुंडई ऑरा को ‘सेंस्युस स्पोर्टिनेस’ डिजाइन दिया है. यानी यह देखने में आकर्षक भी है और इसका लुक स्पोर्टी भी है. कंपनी के मुताबिक इस गाड़ी में ग्राहकों को आर्किटेक्चर, स्टाइलिंग और टेक्नोलॉजी का भरपूर मिश्रण मिलेगा.

हुंडई ऑरा गुरुवार 19 दिसंबर को भारत में लॉन्च होगी. हालांकि इसकी बिक्री अगले महीने जनवरी 2020 में शुरू होगी. यह कॉम्पैक्ट सेडान कार मारुति सुजुकी Dzire, टाटा Tigor और होंडा Amaze जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी.

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक हुंडई ऑरा में 8 इंच का इनफोटेनमेंट और वायरलैस चार्जिंग जैसी सुविधा मिलने वाली है. इसमें कंपनी ब्लू लिंक समार्ट कनेक्टिविटी फीचर भी दे सकती है. इसका इंटीरियर कुछ हुंडई ग्रैंड i10 Nios हैचबैक जैसा होगा.

Hyundai Aura में ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन का विकल्प मिलेगा. इसमें हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई वेन्यू एसयूवी की तरह 1.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है. यह गाड़ी BS-6 एमिशन पर आधारित होगी.

Also Read ये भी पढ़ें-

नई सुजुकी हायाबुसा बाइक भारत में हुई लॉन्च, कीमत 13.75 लाख रुपये से शुरू

आनंद महिंद्रा बोले- टू व्हीलर बिजनेस में उतरना बड़ी गलती, 2018-19 में बेची केवल 4000 बाइक्स