नई दिल्ली, गाड़ियों में एयरबैग का होना एक सामान्य बात है. लेकिन कभी आपने बाइक में एयरबैग होने के बारे में सुना है. जी हैं अब होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने ऐसी ही एक बाइक अब भारत में लॉन्च की है जिसमें एयरबैग दिया गया है.

हैरान कर देगी कीमत

हौंडा की नयी बाइक जिसका नाम हौंडा गोल्डविंग टूर अब भारत की मार्किट के लिए तैयार है. जिसमें हौंडा ने अब. नए फीचर्स दिए हैं. लेकिन इस बाइक की कीमत आपको हैरान कर सकती है. जहां इस एक बाइक की कीमत में ही आप फॉर्चूनर खरीद सकते हैं. दरअसल इस समय होंडा गोल्ड विंग टूर की एक्स-शोरूम कीमत गुरुग्राम (Gurugram) में 39.20 लाख रुपये है. वहीं अगर बात करें, फॉर्च्यूनर (Fortuner) की तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 32 लाख रुपये से शुर होती है. इस तरह से हौंडा की गोल्डविंग बाइक ने अब फॉर्चूनर को भी पछाड़ दिया है.

इस शहरों में शुरू हुई बुकिंग

अब हौंडा कंपनी गुरुग्राम के अलावा मुंबई, बेंगलुरू, इंदौर, कोच्चि, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता में भी एक्सक्लूसिव बिगविंग टॉपलाइन डीलरशिप की साइट से बुकिंग की शुरुआत कर चुकी है. चेन्नई, कोच्चि और बेंगलुरू में तो इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत तो और भी अधिक है. जहाँ इसकी कीमत 40 लाख रुपये के पार है. बाइक में और भी कई खास फीचर्स हैं. जहां कंपनी ने इस बाइक में 1,833 सीसी का इंजन दिया है, इस इंजन में करीब 170 Nm टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता है.

गज़ब के हैं फीचर्स

एयरबैग के अलावा भी इस बाइक में कई अलग फीचर्स दिए गए हैं. एक्सटेंडेड इलेक्ट्रिक स्क्रीन भी दी गयी है. इस स्क्रीन को बाएं हैंडलबार से ऑपरेट किया जा सकता है. कंपनी ने इसमें 7 इंच का टीएफटी लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले स्क्रीन भी जोड़ा है. गोल्डविंग में जाइरोस्कोप भी है, ये टनल में भी राइडर को नेविगेशन की सुविधा देता है. इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की सुविधा भी दी गयी है. और तो और बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी टाइप-सी सॉकेट जैसे फीचर्स भी हैं.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर