नई दिल्लीः बाइक और स्कूटर बनाने वाली प्रमुख कंपनी Honda ने शुक्रवार यानी 8 फरवरी को हायर सेगमेंट में एक धांसू बाइक CB300R लॉन्च की है. 286cc की यह बाइक दो कलर रेड और मेट ग्रे में उपलब्ध है और इसकी एक्स शोरूम कीमत 2.41 लाख रुपये रखी गई है. इस बाइक को दोपहिया वाहन बनाने वाली भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी होंडा ने इसे नियो स्पोर्ट्स कैफे की तर्ज पर डिजाइन किया है और इसे खासकर युवाओं में स्पोर्ट्स बाइक के प्रति बढ़ते क्रेज को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया द्वारा लॉन्च की गई CB300R की बुकिंग 15 जनवरी से ही शुरू है और युवाओं में इस बाइक के प्रति काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. 5,000 रुपये जमा कराकर कंपनी के चुनिंदा शोरूम पर इसकी बुकिंग कराई जा सकती है. जापान की प्रमुख कंपनी होंडा की इस बाइक का मुकाबला KTM 390 Duke से होने वाला है. होंडा  CB300R  की डिलिवरी अगले महीने शुरू होगी.

  1. अब अगर CB300R की खासियतों के बारें में बताएं तो सबसे पहले इसके डिजाइन का जिक्र करना जरूरी है. इसे होंडा ने थोड़ा रेट्रो नियो लुक दिया है. हालांकि इसका लुक ही रेट्रो है, मशीन पूरी तरह मॉडर्न है. भारत में KTM 390 Duke की बढ़ी डिमांड के बीच होंडा ने इसी तरह के लुक और दमदार फीचर को ध्यान में रखते हुए CB300R पर दांव खेला है.
  2. होंडा CB300R में सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड लिक्विड कूल मोटर है जो 30 बीएचपी पावर और 27 एनएम टॉर्क पैदा करता है.  
  3. बाकी फीचर की बात करें कंपनी के मुताबिक, इसका हेडलेंप पूरी तरह एलईडी है. इस बाइक में नियो स्पोट्र्स कैफे डीएनए पर आधारित 286 सीसी डीओएचसी 4 वॉल्व लिक्विड कूल्ड इंजन है. इसमें फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर है. 
  4. Honda CB300R में सेफ्टी की बात करें तो इसके अगले पहिए में 376 एमएम का डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में 300 एमएम डिस्क ब्रेक है. इस बाइक में एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी है.
  5. Honda CB300R में व्हील बेस 1352 एमएम का है, जो कि KTM 390 Duke के व्हील बेस के मुकाबले छोटा है. वहीं इसका वजन भी केटीएम की बाइक से कम है. इसका वजन 143 किलोग्राम है. यूरोप और अन्य देशों में यह बाइक लॉन्च हो चुकी है.

Shahid Kapoor Instagram Photo: बेटी मीशा कपूर के साथ बाइक राइड पर निकले शाहिद कपूर, क्यूट फोटो बना देगी आपका दिन

Moto G7 Series Launch Today: मोटोरोला गुरुवार को लॉन्च करेगा मोटो जी 7, मोटो जी 7 प्लस, मोटो जी 7 प्ले और मोटो जी 7 पावर स्मार्टफोन !

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App