नोएडा: होंडा ने अपनी एक्टिवा स्कूटर का 5जी वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है. होड़ा कंपनी ने पिछले महीने ही ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में एक्टिवा स्कूटर के 5जी वर्जन को शोकेस किया था, लेकिन अब इसे भारत में लॉन्च करते हुए अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है. इतना ही नहीं कंपनी ने इसकी बुकिंग पहले ही शुरू कर दी है. दिल्ली के एक्सशोरूम में एक्टिवा 5जी वर्जन स्कूटर की कीमत 52,460 रुपए से शुरू है.

एक्टिवा 5जी स्कूटर में हमेशा की तरह ‘ऐक्टिवा फैशन’ को बरक़रार रखते हुए एक ऑल-मेटल बॉडी दी गई है. इसके साथ ही कंपनी ने एक्टिवा 5जी को दो नए कलर ऑप्शन Dazzle Yellow Metallic और Pearl Spartan Red के साथ उतारा है. इसके साथ ही बॉडी में 3डी प्रिंट भी है. एक्टिवा 5जी स्कूटर में मैकेनिकल रूप से कोई बदलाव नहीं हुआ है. स्कूटर में सीट के नीचे स्टोरेज कंपार्टमेंट, एलईडी हेड लैंप और टेल लैंप भी हैं

स्कूटर में हुए नए बदलावों की बात करें तो 2018 होंडा एक्‍टि‍वा 5जी में पॉजि‍शन लैम्‍प के साथ ऑल एलईडी हैडलैम्‍प भी दिए गए हैं, हालांकि इसके स्‍टाइल में ज्‍यादा बदलाव नहीं कि‍या गया है. एक्टिवा 5जी के स्‍टैंडर्ड वर्जन के मुकाबले डीलक्‍स वर्जन में कई एडिशनल फीचर्स दि‍ए गए हैं. इतना ही नहीं एक्टिवा 5जी स्कूटर में हर जगह नए क्रोम को लगाया गया है साथ ही नए फ्रंट हुक और मफ्लर के लि‍ए एक्‍स्‍ट्रा ड्यूरेबल प्रोटेक्‍टर दिया गया है. इसके अलावा एक्टिवा 5जी के इंस्‍ट्रूमेंटल क्‍लचर को भी चेंज करके इसे डि‍जि‍टल डि‍स्‍प्‍ले के साथ उतारा गया है. होंडा एक्‍टि‍वा 5जी में 4 इन 1 हुक के साथ सीट ओपनर स्‍वि‍च भी दिया गया है.

एक्‍टि‍वा 5जी में109 सीसी सिंगल सि‍लेंडर, एयर कूल्‍ड बीएस 4 इंजन बरकरार रखा गया है, जो 8 बीएचपी पावर और 9 एनएम टॉर्क को जेनरेट करता है. होंडा के ऐक्टिवा 5जी में सीट के नीचे 18 लीटर का स्टोरेज टैंक, ट्यूबलैस टायर, स्टील रिम के साथ कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक है. ऐक्टिवा 5जी स्‍कूटर की टॉप स्‍पीड 83 kmph है.

2018 Honda Jazz Facelift India Launch: ऑटो एक्सपो 2018 में दिखेगी होंडा जैज फेसलिफ्ट, जानें फीचर्स और कीमत

Royal Enfield Thunderbird 500X: ऑटो एक्सपो 2018 से पहले लॉन्च हो सकती है रॉयल एन्फील्ड की शानदार बाइक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App