नई दिल्लीः देश की सबसे जानीमानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही अपनी खास बाइक Hero XF3R लॉन्च करने जा रही है. भारत के मध्यवर्ग के बीच गहरी पैठ बना चुकी हीरो मोटोकॉर्प अब बड़े और ज्यादा प्रीमियम इंजन पर अपना ध्यान लगा चुकी है. हीरो मोटोकॉर्प अपनी इस कॉन्सेप्ट बाइक को दो साल पहले 2016 में हुए ऑटो एक्सपो में डिस्प्ले कर चुकी है. 2016 में ऑटो एक्सपो में हीरो की इस बाइक ने इस सैगमेंट में लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा था. कंपनी द्वारा इस बाइक में दमदार 300 CC तक का दमदार इंजन दिया जा सकता है. ये बाइक हीरो मोटोकॉर्प की फ्लैगशिप बाइक में से एक है. कंपनी ने इस बाइक को जल्द ही बाजार में उतारने का फैसला किया है. हीरो ने भारत में इस बाइक को पेटेंटे करवा लिया है और साथ ही इसका प्रॉडक्शन भी चालू कर दिया है.

हीरो मोटोकॉर्प की इस फ्लैगशिप बाइक को पूरा स्पोर्टी लुक दिया गया है ताकि इसको चलाने वाले को रेसिंग बाइक का फील हो सके. बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं जो गाड़ी को रोड़ पर बेहतर परफोर्म करने में मदद करेंगे. साथ ही बॉडी को स्पोर्टी लुक देने के साथी ही इसमें दोनों टायर रेसिंग बाइक की तर्ज पर मोटे दिए गए हैं जिससे रोड पर इस बाइक की पकड़ काफी अच्छी होगी. Hero XF3R बाइक का फ्रेम बहुत ही खूबसूरती के साथ डिजाइन किया गया है जो राइडर को बहुत आरामदायक सफर का एहसार देता है. इसके अलावा बाइक के इंजन लिक्विड कूल्ड फोर स्ट्रोक है इसके अलावा ये इस बाइक में सिक्स स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है.

अबतक मिली जानकारी के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प इस बाइक के लिए कीमत 2 से 2.50 लाख के बीच तय कर सकती है. उम्मीद की जा रही है कि 2018 के ऑटो एक्सपो में कंपनी इस बाइक को उतार सकती है. हीरो की ये फ्लैगशिप बाइक TVS की नई लॉन्च होने वाली बाइक Apache 310 को सीधी टक्कर देगी. इसके अलावा ये बाजार की पल्सर 220 और डॉमिनर को भी कड़ी टक्कर देगी.

Yamaha FZ-S का नया मॉडल FI नए कलर के साथ लॉन्च, दोनों पहियों में होंगे डिस्क ब्रेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App