नई दिल्लीः Hero HF Deluxe i3S New version: देश की जानी-मानी दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी हीरो एचएफ डीलक्स आई3एस (Hero HF Deluxe i3S) का नया वर्जन मार्केट में लॉन्च किया है. कंपनी का दावा है कि ये बाइक एक लीटर पेट्रोल में 88.24 किलोमीटर का माइलेज देती है. इसके अलावा इस बाइक में और भी काफी नई चीजों को जोड़ा गया है. जानिए क्या हैं इस बाइक में खासियतें.

Hero HF Deluxe i3S New version: Price features Specifications

हीरो मोटोकॉर्प ने Hero HF Deluxe i3S बाइक में 100 सीसी का इंजन दिया है जो फोर स्ट्रोक है और सिंगल सिलेंडर से लैस है. बाइक का ये इंजन 8000 आरपीएम पर 8.24 बीएचपी की पॉवर जनरेट करता है इसके अलावा 5000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. बाइक में सेल्फ स्टार्ट और किक स्टार्ट दोनों ऑप्शन दिए गए हैं.

कंपनी ने Hero HF Deluxe i3S बाइक की पूरी बॉडी में बड़ा चेंज किया है जिसमें कि पूरी बॉडी पर ग्राफिक्स का शानदार काम किया गया है. हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को पांच आकर्षक रंगों में लॉन्च किया है जिसमें हैवी ग्रे (Heavy Gray), कैंडी (Candy), ब्लेजिंग रेड (Blazing Red), ब्लैक के साथ रेड (Red with Black), ब्लैक के साथ पर्पल (Purple with Black), ग्रीन (Green) शामिल हैं. कंपनी ने इस बाइक की कीमत 49,067 रुपये (एक्स शोरूम) रखी है.

हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को नए सुरक्षा नियमों के हिसाब के डिजाइन किया है जिसके चलते इस बाइक की डिमांड बढ़ सकती है. नया सेफ्टी नियम 1 अप्रैल 2019 से लागू होगा जिसके मुताबिक जितनी भी कंपनियां 125 सीसी या उससे कम के इंजन वाली बाइक बना रही है अब उन बाइकों में इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम (Integrated braking system) लगाना अनिवार्य होगा.

Hyundai Elevate Concept Car on Legs: हुंडई जल्द लाएगा चार पैरों पर चलने वाली अनोखी कार, देखें वीडियो

TVS Zeppelin 220 Cruiser: नए साल में लॉन्च होगी टीवीएसएस जेपलिन 220 क्रूजर बाइक, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App