नई दिल्ली. देश में बढ़ते प्रदूषण के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ने कोड ग्रीन इनिशिएटिव की शुरुआत की है. दिल्ली में लागू ओड ईवन योजना के साथ हीरो की यह पहल शुरू हुई है. कोड ग्रीन इनिशिएटिव के जरिए हीरो इलेक्ट्रिक कंपनी अपने सभी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के साथ ग्रीन हेलमेट मुफ्त दे रही है. जिसके जरिए लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुकता बढ़ाने का संदेश दिया जा रहा है.

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिन्दर गिल का कहना है कि वर्तमान में हम बढ़ते वायु प्रदूषण की बात करते हैं लेकिन इसे कम करने के लिए कुछ ही लोग प्रयास कर रहे हैं. हीरो इलेक्ट्रिक स्वच्छ हवा के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम कर रही है.

हीरो कंपनी इलेक्ट्रिक दिल्ली सरकार द्वारा लागू ऑड ईवन स्कीम का भी समर्थन करती है. पिछली बार ओड ईवन के दौरान हीरो ने 100 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर सड़कों पर उतारे थे और 18 हजार से ज्यादा मुफ्त राइड लोगों को मुहैया कराई थी.

गिल का कहना है कि हीरो इलेक्ट्रिक बढ़ते वायु प्रदूषण के इस दौर में लोगों को पेट्रोल-डीजल गाड़ियों को छोड़कर इलेक्ट्रिक वाहनों की रूख करना चाहिए. इलेक्ट्रिक वाहनों से प्रदूषण ना के बराबर होता है. साथ ही पेट्रोल गाड़ियों के मुकाबले इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग करने की लागत भी बहुत कम है.

कंपनी के सीईओ गिल का कहना है कि हीरो इलेक्ट्रिक अपने मार्केट का विस्तार तेजी से कर रही है. दिल्ली जैसे महानगरों के साथ-साथ छोटे शहरों में भी हीरो के इलेक्ट्रिक वाहन बिक रहे हैं. उन्होंने कहा कि ग्रामीण बाजारों से भी काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है. उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों के ग्रामीण इलाकों में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स के प्रति लोगों में जागरूकता बढ़ी है.

Also Read ये भी पढ़ें-

हीरो और यामाहा ने मिलकर भारत में लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक साइकिल EHX20, शानदार फीचर्स के साथ ऑफ रोड एक्सपीरियंस

केटीएम की शानदार ड्यूक 790 भारत में लॉन्च, चंद सेकेंड में हवा से करेगी बात, जानें सुपर बाइक की कीमत और फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App