नई दिल्ली. BMW recalls over 10 Lakh Cars: जर्मन कार निर्माता कंपनी बीएमडब्लयू दुनियाभर में अपनी 10 लाख से अधिक डीजल इंजन की कारें वापस लेने की घोषणा की है. दरअसल इन सभी गाड़ियों की निकास प्रणाली में कुछ परेशानी आ रही है जिसकी वजह से गाड़ी में आग लगने का खतरा भी पैदा हो सकता है. कंपनी के मुताबिक गाड़ी के एग्जॉस्ट गैस रिसर्कुलेशनल कूलर के खराब पुरजे में से कूलिंग फ्लूड लीक कर सकता है, जो अगर गाड़ी के भीतर दूसरे पदार्थों से मिला तो आग लगने का खतरा हो सकता है.

गौरतलब है कि दुनिया के बेहतरीन ऑटो ब्रांड्स में से एक जर्मन कंपनी बीएमडब्लयू अपनी सर्विस के लिए जानी जाती है. ऐसे में अपने ग्राहकों का सुरक्षित भविष्य को सोचते हुए बीएमडब्लयू ने करीब 10 लाख से ज्यादा कार वापस लेने का फैसला किया है. बता दें कि बीते अगस्त महीने में कंपनी 4 लाख 80 हजार गाड़ियों को वापस लेने की घोषणा की थी. लेकिन अब यह संख्या बढ़कर 10 लाख से अधिक हो गई है.

बताते चलें कि बीएमडब्लयू आने वाले समय में भारत में कई नए मॉडल लॉन्च करने का प्लान कर रही है. उम्मीद की जा रही है कि साल 2019 में बीएमडब्ल्यू अन्य लग्जरी कार निर्माता को चुनौती देते हुए करीब 12 नई कारें लॉन्च करेगी. इनमें मिनी और बीएमडब्ल्यू दोनों की कारें शामिल होंगी. साथ ही बताया जा रहा है कि कार के साथ-साथ जर्मन कंपनी बाइकें भी लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट की माने तो बीएमडब्ल्यू के गुड़गांव स्थित प्लांट में सभी कारें तैयार की जाएंगी.

Hyundai New Santro 2018: हुंडई सैंट्रो का नया वर्जन 23 अक्टूबर को होगा लॉन्च, यह हैं कार की खूबियां और दाम

हाई स्पीड बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का वीडियो देखा क्या, हवा से भी तेज होगी इसकी रफ्तार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App