नई दिल्लीः विश्व की जानीमानी कार निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स लाने वाली है बिना ड्राइवर की कार जिसमें ना ही स्टीयरिंग होगा ना गियर और ना किसी तरह के पेडल्स. कई इंटरनेशनल कंपनियों की तर्ज पर जनरल मोटर्स ने भी इस कार को लॉन्च करने का फैसला कर किया है. जनरल मोटर्स ने इस फ्यूचर कार पर काम शुरु कर दिया है. कंपनी ने इस क्रूज ऑटोमैटिक कार का प्रोटोटाइप पब्लिक कर दिया है.
जनरल मोटर्स की ये फ्यूचर कार ड्राइवरलेस होगी क्योंकि कंपनी इसमें अन्य कार की तरह इसमें स्टीयरिंग,गियर, पेडल्स का ऑप्शन ही नहीं दे रही. जनरल मोटर्स अपने इस खास कार मॉडल को लेकर पूरी तैयारी कर चुकी है. कंपनी अपनी इस क्रूज ऑटोमैटिक कार को 2019 की शुरुआत में सड़क पर टेस्ट कर सकती है.

जनरल मोटर्स की तरफ से इस कार के बारे में अन्य जरुरी जानकारियां अभी पब्लिक नहीं की हैं लेकिन इस को देखने में फ्यूचर कार का अहसास होता है. जनरल मोटर्स ने अपनी इस नई कार की फोटो ट्विटर के जरिए दुनिया के सामने रखी है. जनरल मोटर्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में इस कार की फोटो के साथ कंपनी ने लिखा है कि ‘कल्पना कीजिए एक ऐसी दुनिया की जिसमें कार क्रैश ना हो. हमने चौथी पीढ़ी के लिए क्रूस एवी कार बनाई है जिसमें से हमने सावधानी के साथ स्टीयरिंग, और पेडल्स निकाल दिए हैं. जो एक बिना कार क्रैश की दुनिया का विकल्प देती है. जनरल मोटर्स से पहले ही विश्व की कई कंपनियां इस फ्यूचर कार के कॉनसेप्ट पर काम शुरु कर चुकी हैं. लेकिन अभी तक ऐसी कारों की कमर्शियल बिक्री शुरु नहीं हुई है.

Yamaha FZ-S का नया मॉडल FI नए कलर के साथ लॉन्च, दोनों पहियों में होंगे डिस्क ब्रेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App