नई दिल्ली. ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्ड भारत में अपने मशहूर हैचबैक मॉडल फोर्ड फिगो को नए रूप में लॉन्च करने जा रही है. फोर्ड फिगो का नया अवतार 15 मार्च को भारत में लॉन्च होगा. फिगो में फोर्ड एस्पायर की तरह कंपनी ने कई कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं. साथ ही इसमें कई नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है. नई फोर्ड फिगो भारत में टेस्टिंग के लिए पहले ही आ चुकी है. 15 मार्च से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी. बताया जा रहा है कि फोर्ड फिगो 2019 में पॉवरट्रेन ऑप्शन भी दिया जाएगा, जो कि कार के इंजन को सुचारू और प्रभावी तरीके से चलाने में मदद करेगा. आपको बता दें कि कंपनी करीब तीन साल बाद फोर्ड फिगो का अपडेटे़ वर्जन लॉंच करने जा रही है. फिगो का नया अवतार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई फोर्ड फिगो में नया 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो की 95 बीएचपी पावर और 120 एनएम जेनरेट करने की क्षमता रखता है. इसमें 5 स्पीड मेनुअल गियरबॉक्स होता है. वहीं कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि फोर्ड फिगो 2019 में 1.5 लीटर का तीन सिलेंडर वाला इंजन भी दिया जा सकता है. इसे पिछली बार इको-स्पोर्ट्स के नए मॉडल में लाया गया था. इस इंडन में 123 बीएचपी और 150 एनएम जेनरेट करने की क्षमता है. हालांकि कंपनी 1.5 लीटर 4 सिलेंडर वाले डीजल इंजन की भी टेस्टिंग कर रही है. जो कि इस सेगमेंट की गाड़ियों में ज्यादा पॉपुलर है.

वहीं गाड़ी की डिजाइन की बात करें तो कंपनी नई फोर्ड फिगो के इंटिरियर को और भी ज्यादा आकर्षक रूप में लेकर आएगी. साथ ही इन्फोटेनमेंट सिस्टम में भी नए उफीचर्स को जोड़ा जाएगा. कंपनी इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स को जोड़ सकती है. हालांकि नई फोर्ड फिगो के फीचर्स से पर्दा 15 मार्च को ही उठेगा.

Honda New Civic 2019: पांच रंगों के साथ नई होंडा सिविक भारत में लॉंच, जानिए फीचर्स और कीमत

Ford Aspire CNG Model: फोर्ड इंडिया ने एस्पायर के दो सीएनजी वैरिएंट किए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स