Ford Company to close units in India

कोरोना वायरस के कहर में कई कंपनियों को ताले लग गए, कई कंपनियां घाटें में चली गई जिस वजह से बहुत से लोग बेरोजगार हो गए. इसी क्रम में भारत में फोर्ड की कंपनियां अब बंद होने जा रही है. लगातार हो रहे घाटों को देखते हुए फोर्ड ने भारत में अपने दोनों मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को बंद करने का फैसला किया है. फोर्ड को कोरोना काल में करीब 2 अरब डॉलर का घाटा हुआ, जिस वजह से कंपनी ने अब अपनी दोनों मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स को बंद करने का फैसला लिया है.

फोर्ड कंपनी के बंद होने से 4000 कर्मचारी होंगे बेरोज़गार

फोर्ड कंपनी भारत में अपनी मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स बंद करने का फैसला किया है. कंपनी ने अपने दोनों चेन्नई और गुजरात प्लांट पर लगभग 2.5 अरब डॉलर का निवेश किया है. कंपनी के टॉप मॉडल कारों में Figo, Aspire, और EcoSport हैं, जिनकी मैन्चुफैक्चरिंग अब भारत में बंद होने जा रही है. आपको बता दें कि जनरल मोटर्स के बाद फोर्ड दूसरी बंड़ी कंपनी है जो भारत में प्लांट बंद करने जा रही है. कोरोना काल में फोर्ड कंपनी को करीब 2 अर्ब डॉलर का नुकसान हुआ, जिस वजह से कम्पनी से इसे बंद करने का फैसला लिया है.
बता दें कि फोर्ड के बंद होने से करीब 4000 कर्मचारी बेरोज़गार हो जाएंगे. ऐसे बेरोज़गारी के दौर में फोर्ड कम्पनी का बंद होना भारत के लिए बहुत बड़े झटके की खबर है.

यह भी पढ़ें :

NRIF Ranking: AIIMS Delhi के बाद  PGIMER Chandigarh को सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा संस्थान का दर्जा

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर