नई दिल्लीः फोर्ड इंडिया ने 15 फरवरी को अपने पॉप्युलर सेडान सेगमेंट एस्पायर के दो सीएनजी वैरिएंट लॉन्च किए. फोर्ड एस्पायर के सीएनजी वैरिएंट की लंबे समय से डिमांड थी. फोर्ड एस्पायर को दो सीएनजी वैरिएंट एम्बिएंट और ट्रेंड प्लस में लॉन्च किया गया है. फोर्ड एस्पायर एम्बिएंट की कीमत 6 लाख 27 हजार और फोर्ड एस्पायर ट्रेंड प्लस की कीमत 7 लाख 12 हजार रुपये है.

अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी फोर्ड की सेडान सेगमेंट में फोर्ड एस्पायर कार मार्केट में खूब दिखती है. फोर्ड ने पिछले साल अक्टूबर में फोर्ड एस्पायर का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था और लोगों ने इसे खूब पसंद किया था. पहली बार इस रेंज की कार में 3 सिलिंडर मोटर लाया गया था. फोर्ड एस्पायर के फेसलिफ्ट वर्जन में कई कॉस्मेटिक बदलाव किए गए थे. साथ ही इसमें कई नए फीचर भी डाले गए थे.

फोर्ड एस्पायर सीएनजी 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ है. इसकी क्षमता 95 बीएचपी की है और यह 120 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. लॉन्चिंग कार्यक्रम में फोर्ड इंडिया के मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस डिपार्टमेंट के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर विजय रैना ने कहा कि नई एस्पायर सीएनजी इको फ्रेंडली होने के साथ ही फ्यूल इफिसिएंट भी है. उन्होंने दावा किया कि इस कार का मेंटेनेंस कॉस्ट प्रति किलोमीटर मात्र 46 पैसे है. विजय रैना ने कहा कि 20,000 किलोमीटर के बाद सीएनजी किट की सर्विसिंग की जरूरत पड़ेगी.

फोर्ड एस्पायर के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसके फेसलिफ्ट वर्जन में सैटलाइट नेविगशन, इंफोटेनमेंट के लिए डैशबोर्ड पर 7 इंच स्क्रीन की स्क्रीन, ब्लूटुथ कनेक्टिविटी, रियर व्यू कैमरा, रिमोट कंट्रोल लॉकिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर के लिए एयरबैग्स दिए गए हैं.

Kaun Banega Crorepati Season 11: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 का अमिताभ बच्चन ने किया एलान, 2019 में किस्मत चमकाने के लिए हो जाएं तैयार

India Vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 और पांच वनडे मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, मयंक मारकंडे नया चेहरा शामिल