Tuesday, November 29, 2022

Electric Car लेने वालों के लिए बड़ी खबर! टाटा ने किया ये ऐलान

Electric Car: टाटा मोटर्स देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार की बिक्री करने वाली कंपनी है. हाल ही में टाटा मोटर्स ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक व्हीकल Tata Tiago EV पेश कर बहुत बड़ी मिसाल कायम कर दी है. टाटा के इस कदम से बड़ी-बड़ी कार बनाने वाली कंपनियों के पसीने छूट रहे हैं.

 

टाटा मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो को लगातार अपडेट करने में लगी है. ऐसे ही अब कंपनी ने अपने ईवी सेगमेंट से जुड़ा एक और बड़ा ऐलान कर दिया है. दरअसल Tata Motors ने बताया है कि कंपनी अपनी ईवी सेगमेंट में Four Wheel Drive Technology देने पर सोच रही है. फ़िलहाल कंपनी अपनी किसी भी ईवी में इस फीचर को ऑफर नहीं करती है.

कीमत

जानकारी के लिए बता दें कि Tata Tiago EV की कीमत सिर्फ 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है। जी हां! टाटा मोटर्स ने महज 10 लाख से भी कम कीमत में ईवी लॉन्च कर जबरदस्त क्रांति कर दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि 10 लाख रुपये की इंवेस्टमेनेट में भी अच्छी पेट्रोल कार नहीं मिल पाती और इससे भी कम कीमत में टाटा ने इलेक्ट्रिक कार पेश कर दिया है.

 

क्या है ये 4 व्हील ड्राइव फीचर

बता दें, 4 व्हील ड्राइव फीचर गाड़ी के चारों पहियों को एक्स्ट्रा पावर देने का काम करता है. इसकी मदद से आप कठोर रास्ते जैसे कि गड्ढों, कीचड़ या बर्फ से भी अपनी गाड़ी को निकाल कर चला पाते हैं. महिंद्रा अपनी थार कर स्कॉर्पियो-एन जैसी गाड़ियों में ये फीचर देती है. जाहिर तौर पर ये फीचर आपके सफर को और रोमांचक बनाता है. ऐसे में अगर ये खासियत आपको ईवी में भी देखने को मिल जाए तो ये आपके लिए बहुत बेहतरीन खबर हो सकती है.

 

यह भी पढ़ें :

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

Latest news