Wednesday, February 1, 2023
spot_img

गाड़ी बाहर लेकर जाने से पहले जरूर करें ये काम, वरना रास्ते में पड़ सकता है पछताना

Car Care Tips: अगर आप गाड़ी का इस्तेमाल कहीं आने-जाने के लिए करते हैं तो आपको गाड़ी से जुड़ी कुछ जरूरी बातों का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि गाड़ी चलाने से जुड़ी कुछ खराब आदतें आपको बड़ी परेशानी में डाल सकती हैं.

 

जैसे मान लीजिए कि अगर आप गाड़ी को लेकर बाहर जाने से पहले पहले उसके टायर को ठीक तरीके से चेक नहीं करते तो ऐसा करने से आपको बीच सफर में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इनखबर के इस ऑटो ब्लॉग में हम आपको इसी से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बताने वाले हैं कि गाड़ी बाहर लेकर जाने से पहले आपको किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। आइए इस खबर के माधयम से जानते हैं:

• गाड़ी के टायर को चेक करें

 

अपनी गाड़ी को आप गाड़ी बाहर लेकर जाने से पहले सबसे पहले एक काम यह करें कि एक बार गाड़ी के सभी टाय की हवा चेक कर लें. अगर आपकी गाड़ी की टायर में हवा कम है या फिर निकल गई है तो आपको सफर शुरू करने से पहले इस बारे में पता होना बहुत जरूरी है. नहीं तो अगर आप बिना हवा के टायर वाली गाड़ी लेकर चल दिए तो रास्ते में आपको टायर बदलवाने की नौबत पड़ सकती है.

 

• गाड़ी के फ्यूल को चेक करें

 

अपनी गाड़ी में बैठते ही आप फ्यूल मीटर पर नजर जरूर डालें। इसे आप अपनी रोज की आदत में शामिल कर लें ताकि आपको हर बार पता चल सके कि आपकी कार में कितना फ्यूल है. बहुत बार आप टाइम के चलते फ्यूल रीफिल कराना भूल जाते हैं. ऐसे में आप परेशानी में फँस सकते हैं.

 

• गाड़ी के वार्निंग लाइट चेक करें

आप अपनी गाड़ी में बैठते ही इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर सरसरी नजर घुमाकर देखें कि किसी तरह की वार्निंग लाइट तो नहीं जल रही है. अगर आपकी गाड़ी में किसी तरह की वार्निंग लाइट ऑन हो तो आपको सबसे पहले अपनी गाड़ी को मैकेनिक को दिखानी है.

 

यह भी पढ़ें:

उर्फी ने पहनी एयरपोर्ट पर ब्रा, लोग बोले ये क्या है……?

 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर, यूजर ने कर दी सनी लियोन से तुलना

 

 

Latest news