नई दिल्ली. Auto Sale Diwali 2019: नवरात्रि, दशहरा और दिवाली जैसे त्योहारों के सीजन में देश की सभी प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए सेल लेकर आई है. त्योहारों के इस सीजन में बाइक, कार समेत अन्य गाड़ियों की खरीद पर कंपनियां भारी छूट होती है. त्योहारों के सीजन में मिलने वाले डिस्काउंट ऑफर की वजह से गाड़ियों की बिक्री भी बढ़ जाती है. हर बार की तरह इस बार भी होंडा, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स, हुंडई समेत अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियां दिवाली के सीजन में अपने एसयूवी, सेडान और हैचबैक कार मॉडल्स को सस्ते दामों पर बेचने जा रही है. आइए जानते हैं कि दिवाली 2019 सेल में किन गाड़ियों पर कितना डिस्काउंट मिल रहा है.

त्योहारों के सीजन में मारुति सुजुकी ने घटाए कारों के दाम-
भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी ने त्योहारों के सीजन में अपने लगभग सभी कारों की कीमतों में कटौती की है. दरअसल केंद्र सरकार ने हाल ही में कॉर्पोरेट टैक्स की दर कम की थी. इसके बाद मारुति सुजुकी ने अपने सभी कार मॉडल्स के दाम 5,000 रुपये तक घटाए हैं. इसके अलावा कंपनी ने लोन देने वाले बैंकों से भी आग्रह किया है कि आरबीआई द्वारा रेपो रेट घटाए जाने के बाद वे कार और अन्य वाहन लोन पर ब्याज दर को कम कर दें. ताकि लोन पर गाड़ी खरीदना भी सस्ता हो सके.

वहीं त्योहारों के सीजन में मारुति सुजुकी अपने चुनिंदा कार मॉडल्स पर कई तरह के आकर्षक ऑफर्स भी लेकर आई है. मारुति सुजुकी Swift की खरीद पर 30,000 रुपये तक का कैश बेनिफिट दिया जा रहा है. इसी तरह Swift Dzire के सभी मॉडल्स पर 60,000 रुपये तक का ऑफर मिल रहा है. स्विफ्ट की खरीद पर 20,000 रुपये का अतिरिक्त एक्सचेंज बोनस भी पा सकते हैं.

मारुति सुजुकी के Vitara Brezza गाड़ी पर सबसे ज्यादा 1 लाख रुपये का फायदा उठा सकते हैं. मारुति सुजुकी Alto और Alto K10 पर कंपनी 70,000 रुपये का बेनिफिट दिया जा रहा है. मारुति सुजुकी Celerio पर 60,000 रुपये के बेनिफिट्स और 20,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है.

मारुति सुजुकी Wagon R कार के सभी वेरिएंट्स 25,000 रुपये तक की सस्ती कीमत पर बेची जा रही है. मारुति सुजुकी Eeco की बात करें तो इसके 5 सीटर मॉडल पर 45,000 रुपये और 7 सीटर मॉडल पर 55,000 रुपये तक का ऑफर पा सकते हैं.

टाटा मोटर्स की इन कारों पर मिल रहा डिस्काउंट-
त्योहारों के सीजन में आप टाटा कंपनी की कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए सही मौका हो सकता है. क्योंकि कंपनी अपने चुनिंदा मॉडल्स पर भारी डिस्काउंट दे रही है. Tata Hexa की खरीद पर आप 1.5 लाख रुपये तक का फायदा उठा सकते हैं.

Tata Tigor कार को आप 1.15 लाख रुपये का डिस्काउंट पा सकते हैं. इसी तरह Tata Nexon पर कंपनी 85,000 रुपये तक की छूट दे रही है. Tata Tiago पर अधिकतम 70,000 रुपये तक की डिस्काउंट मिल रहा है.

हुंडई की इन कारों पर पाएं डिस्काउंट ऑफर-
त्योहारों के इस सीजन में हुंडई कंपनी भी अपनी चुनिंदा कारों पर कैश बेनिफिट्स और आकर्षक एक्सचेंज ऑफर्स लेकर आई है. Hyndai Elantra और Tuscon के सभी मॉडल्स पर 1.25 लाख रुपये की नकद छूट और 75,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है.

Hyundai Xcent की खरीद पर 60,000 रुपये तक की छूट और 35,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस मिल रहा है. इसी तरह Hyndai Grand i10 पर आप अधिकतम 60,000 रुपये तका कैश डिस्काउंट और 35,000 रुपये का एक्सचेंज ऑफर पा सकते हैं.

Hyundai Elite i20 और Hyundai Verna कारों को खरीदने पर आपको 20,000 रुपये का कैश डिस्काउंट मिलेगा. वहीं Hyundai सैंट्रो भी 15,000 रुपये के कैश डिस्काउंट ऑफर के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है. इन गाड़ियों पर अधिकतम 30,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस भी पा सकते हैं.

भारत में होंडा की इन कारों को खरीदें सस्ते दाम पर-
होंडा कंपनी भी अपने कई कार मॉडल्स पर कैश डिस्काउंट और अन्य ऑफर्स दे रही है. Honda CR-V एसयूवी कार पर सबसे ज्यादा 4 लाख रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है. इसी तरह Honda सिविक के सभी मॉडल्स पर आप 2.5 लाख रुपये तक की नकद छूट पा सकते हैं.

Honda BR-V की खरीद पर 1.10 लाख रुपये का कैश डिस्काउंट और 50,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस दिया जा रहा है. Honda City कार पर 30,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट और 32,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस पा सकते हैं.

वहीं Honda Jazz और Honda WR-V गाड़ियों की खरीद पर ग्राहक 25,000 रुपये का कैश डिस्काउंट पा सकते हैं. इन दोनों कारों पर अधिकतम 25,000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस भी दिया जा रहा है.

BMW R 1250 R and R 1250 RT Launched in India: बीएमडब्लू की शानदार सुपरबाइक R 1250 R और R 1250 RT भारत में लॉन्च, फीचर्स कर देंगे हैरान, जानिए टॉप स्पीड और कीमत

Hyundai Elantra Facelift India Launch Date: हुंडई मोटर इंडिया ने शुरू की हुंडई एलेंट्रा फेसलिफ्ट की बुकिंग, अगले महीने लॉन्च, जानें फीचर, संभावित कीमत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App