Delhi Moti Nagar Second Hand Car Market: कोरोना वायरस की वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को तगड़ा झटका लगा है. चाहे नई कार हो या फिर पुरानी, हर तरह का कारोबार लॉकडाउन की वजह से प्रभावित हुआ है. इस महामारी की वजह से अप्रैल महीने में मारुति समेत कई कंपनियां एक भी कार नहीं बेच पाई थीं.

लॉकडाउन का बुरा असर सेकेंड हैंड कार कारोबार पर भी पड़ा है. दिल्ली के मोतीनगर में बड़े पैमाने पर पुरानी कारों का कारोबार होता है. यहां महंगी से महंगी सेकेंड हैंड कारें मिल जाती हैं. फिलहाल छोटी और सस्ती कारों की खूब डिमांड है. मोतीनगर कार मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष लोकेश मुंजाल का कहना है कि करीब ढाई महीने के लॉकडाउन ने कारोबार को चौपट कर दिया है.

लोकेश मुंजाल की मानें तो अनलॉक-1 में लोग भीड़-भाड़ से बचना चाहते हैं, लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल से बचने के लिए सेकेंड हैंड कार की तरफ देख रहे हैं. उन्होंने बताया कि छोटी फैमिली कार की डिमांड आ रही है. जबकि ग्राहक पुरानी SUV खरीदने से बच रहे हैं.

इस बाजार से जुड़े लोगों का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से कई पुरानी कारों में तकनीकी दिक्कतें आईं. लेकिन अब कारोबार धीरे-धीरे शुरू हो गया है. हालांकि बाजार में आ रहे ग्राहक सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कर रहे हैं. अब फिर कारोबार को नए सिरे से खड़ा करना होगा. उन्होंने बताया कि अब धीरे-धीरे ग्राहक इस कार मार्केट में पहुंच रहे हैं.

Auto Expo 2020 Suzuki New Bikes: सुजुकी मोटरसाइकल इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में Katana, GSX-RR MotoGP, V-Strom 650XT समेत 23 नए प्रोडक्ट्स किए पेश, देखें क्या है खास

Two Wheeler Sales Boom In Unlock-1: अनलॉक-1 में स्कूटर की बिक्री में आई तेजी, कारों पर भारी पड़ रहे हैं दोपहिया वाहन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर