Wednesday, February 8, 2023

Maruti की इस SUV की ताबड़तोड़ हो रही बुकिंग, माइलेज से लेकर दाम तक जानें यहां

नई दिल्ली: Maruti Suzuki आने वाले सितंबर 2022 में मोस्ट अवेटेड Grand Vitara SUV लॉन्च करेगी. बता दें, कि कंपनी की SUV का प्रोडक्शन कर्नाटक के बिदादी में Toyota की प्रोडक्शन फैसिलिटी में शुरू हो चुका है. ख़बरों की मानें तो Grand Vitara को इसके ऑफिशियल बाजार लॉन्च से पहले 40,000 से ज्यादा की बुकिंग मिल चुकी हैं. बताते चलें, कि नए मॉडल की डिलीवरी अगले महीने शुरू होगी. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि Maruti Suzuki के पास 3,87,000 यूनिट का डिलीवरी बैकलॉग भी है.

Maruti ने अभी तक न्यू Baleno हैचबैक की 38,000 यूनिट्स की डिलीवरी नहीं की है, जिसे फरवरी 2022 के महीने में लॉन्च किया गया था. न्यू लॉन्च की गई Maruti Brezza को भी लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. न्यू Brezza की 30,000 से ज्यादा यूनिट्स डिलीवरी अभी बाकी है. ऐसे में न्यू Grand Vitara की 40 हजार बुकिंग भी सामने आ गई हैं.

 

न्यू Maruti Grand Vitara की कीमत 9.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसे माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किये जाने की उम्मीद है. SUV 6 Sigma, Delta, Zeta, Alpha, Zeta Plus Hybrid और Alpha Plus Hybrid में आएगी. इसे 9 अलग-अलग कलर के ऑप्शन- 6 मोनोटोन और 3 डुअल-टोन में पेश किया गया है. न्यू Maruti Grand Vitara को दो इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा. एक ऑप्शन स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम और 1.5L K15C डुअल-जेट पेट्रोल इंजन का होगा तो वहीं दूसरे ऑप्शन में आपको इंटेलिजेंट हाइब्रिड टेक के साथ 1.5L TNGA पेट्रोल इंजन मिलेगा।

इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन में Toyota से लिया गया 3-सिलेंडर 1.5L TNGA Atkinson साइकिल इंजन होगा. इसमें आपको 177.6V लिथियम-आयन बैटरी भी दी जाएगी. इसका इंजन 92.45PS पावर जनरेट करने में सक्षम होगा जबकि हाइब्रिड मोड में आपको 115.5PS और 122Nm आउटपुट मिल सकेगी. यह Toyota के e-CVT के साथ आएगा.

यह भी पढ़ें :

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

Latest news