Monday, January 30, 2023

Best Mileage Cars: इतने कम दाम में मिल रही है ये गाड़ियां, मिलेगा दमदार माइलेज

Best Mileage Cars: आज के समय में हर किसी की ख्वाहिश होती है कि उसके पास भी एक कार हो। लेकिन फ्यूल की कीमतों में इजाफे के चलते कई लोगों के लिए गाड़ी को मेंटेन करना बेहद मुश्किल हो गया है. अब ऐसे में अगर कम दाम में आपको शानदार माइलेज वाली गाड़ी मिल जाए तो इससे गनीमत की बात और क्या हो सकती है. यदि आप भी गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको देश में मौजूद कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बातएंगे, जिनकी कीमत कम होने के साथ-साथ ही ये आपको शानदार माइलेज भी देती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कौन सी हैं ये गाड़ियां।

 

Maruti Suzuki Alto

मारुति सुजुकी की ये गाड़ी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। इसमें आपको 796 cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाता है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। यह गाड़ी आपको 22.05 kmpl का माइलेज ऑफर कटी है। Maruti Suzuki Alto की एक्स-शोरूम कीमत 3.25 लाख रुपये से शुरू होकर 4.34 लाख रुपये के बीच है।

 

 

Maruti Suzuki Wagon R

 

मारुति सुजुकी की ये कार देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी है। इस कार में आपको दो इंजन का ऑप्शन मिल जाता है। जिसमें से एक 998cc का 3 सिलेंडर इंजन है जो 67 hp पावर का आउटपुट देता है जबकि दूसरा 1197cc 4 का सिलेंडर इंजन है जो अधिकतम 90 hp पावर देता है। इस गाड़ी का माइलेज 23.56 kmpl से लेकर 25.19 kmpl तक का है। वहीं इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.40 लाख रुपये से शुरू होकर 6.98 लाख रुपये तक जाती है।

 

Renault Kwid

 

रेनो क्विड कार में आपको 1.0 लीटर का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इस गाड़ी को कई खूबियों के साथ शानदार लुक में पेश किया गया है। इस कार में आपको 5-स्पीड ऑटो ट्रांसमिशन का ऑप्शन देखने को मिलता है। माइलेज की बात करें तो यह कार अआप्को 22 किमी. प्रति लीटर माइलेज देती है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 5.61 लाख रुपये से शुरू होती है और 5.84 लाख रुपये तक जाती है।

 

Maruti Suzuki Celerio Automatic

मारुति सुजुकी की इस गाड़ी में आपको 998 cc, तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिल जाता है जो 67 hp पवार का ऑउटपुट दे सकता है। माइलेज की बात करें तो ZXI, ZXI+ और VXI जैसे ऑटोमैटिक वेरिएंट आपको 26.68 kmpl का माइलेज ऑफर करते हैं। इस गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती है और 6.94 लाख रुपये तक जाती है।

 

यह भी पढ़ें :

Delhi Excise Case: बीजेपी बोली- ‘अरविंद केजरीवाल का अहंकार टूटेगा, AAP के पास सवालों का नहीं है जवाब’

मनीष सिसोदिया का दावा! बीजेपी ने मेरे खिलाफ सभी सीबीआई, ईडी मामलों को बंद करने की रखी पेशकश

 

 

Latest news