Saturday, February 4, 2023

31km का जबरदस्त माइलेज देती है Baleno CNG, पढ़ें गाड़ी से जुड़ी हर बात

Baleno CNG: देश में पेट्रोल की बढ़ती कीमतों व डीजल की बंद होती गाड़ियों से तमाम लोगों का बुरा हाल है. आलम ऐसा है कि कहीं आने-जाने के खर्च को कम करने के लिए खरीदार तेज़ी से सीएनजी व इलेक्ट्रिक की ओर रुख कर रहे हैं. लेकिन आम आदमी के लिए यह भी मुकम्मल हल नहीं है.

 

बात करें सीएनजी गाड़ियों की तो इसमें आपको प्रीमियम ऑप्शन नहीं मिलते हैं और दूसरी ओर इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत ज्यादा होती है और इनकी रेंज भी उतनी नहीं है. लोगों की इस परेशानी को आखिरकार मारुति ने समझ लिया है और छोटी गाड़ियों के साथ-साथ मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अब प्रीमियम गाड़ियों के भी सीएनजी वेरिएंट पेश कर रही है.

 

आ चुकी है Baleno CNG

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली बलेनो के सीएनजी मॉडल को हाल ही में लॉन्च किया है. आपको बता दें, इस गाड़ी के लॉन्च करने के साथ ही एक बार फिर से मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) का दबदबा कायम है. मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) लोगों को काफी ज्यादा पसंद है, लेकिन लोग इसके CNG वेरिएंट की काफी लंबे समय से राह तक रहे थे. क्योंकि यह गाड़ी तमाम लोगों की जेब पर सस्ती पड़ती है.

 

 

नहीं है कोई राइवल

 

मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) के लिए राहत की बात यह है कि इस समय बाजार में उसका कोई और कॉम्पटीशन नहीं है. मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) एक प्रीमियम हैचबैक गाड़ी है और इस सेगमेंट में टाटा अल्ट्रोज, हुंडई आई20 और होंडा जैज (Tata Altroz, Hyundai i20 and Honda Jazz) की गाड़ियां शुमार है लेकिन यह तीनों ही गाड़ियां सीएनजी ऑप्शन में नहीं आती हैं.

 

कीमत

 

कीमत की बात करें तो मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) CNG की कीमत 9.30 लाख रुपए से शुरू होकर 10.32 लाख रुपए तक जाती है.

 

CNG के साथ प्रीमियम फीचर्स

टच स्क्रीन,
ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल
अलॉय व्हील्स
30 किलोमीटर माइलेज

 

यह भी पढ़ें:

उर्फी ने पहनी एयरपोर्ट पर ब्रा, लोग बोले ये क्या है……?

 

भोजपुरी एक्ट्रेस मोनालिसा ने शॉर्ट ड्रेस में फ्लॉन्ट किया अपना हॉट फिगर, यूजर ने कर दी सनी लियोन से तुलना

 

 

Latest news