नई दिल्लीः टाटा नैनो के के बाद देश की सड़कों पर सबसे छोटी कार दौड़ने को तैयार है जिसको बनाया है बजाज ने और इसको नाम दिया है Bajaj Qute टाटा की नैनो के बाद सबसे छोटी कार की श्रेणी में शामिल हो चुकी ये कार आज यानी 1 दिसंबर को लॉन्च हो सकती है. इससे पहले बजाज ने इस कार को 20125 के दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश किया था. इस कार में कंपनी की तरफ से पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी की सुविधा दी जा रही है. सरकार की तरफ से इस Bajaj Qute को पिछले हफ्ते को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है. जिसके बाद इस कार के सड़कों पर दौड़ने का रास्ता साफ हो चुका है.

बजाज क्यूट कार प्राइस (Bajaj Qute Price and Specifications)
कंपनी की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक इस कार का वजन 400 किलो है जिसकी लंबाई 2752 मिलीमीटर, चौड़ाई 1312 और उंचाई 1652 मिलीटर दी गई है. इस कार का व्हीलबेस 1925 मिलीमीटर दिया गया है. जो की टाटा नैनो के बाद दूसरी सबसे छोटी कार कहलाने के लिए काफी है. इसके साथ ही कार को पावर देने के लिए 216 सीसी का इंजन दिया गया है.

Bajaj Qute को सिंगल सिलिंडर के साथ वॉटर कूल्ड पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है. 216 सीसी का इंजन 13 पीएस की मैक्सिमम पावर पर 18.9 एमएम का टॉर्क जनरेट करता है. कार में 5स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है. जो पेट्रोल और सीएनजी पर दौड़ेगी.

बजाज से मिली जानकारी के मुताबिक Bajaj Qute की टॉप स्पीड़ 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की है जो एक लीटर पेट्रोल पर 35 किलोमीटर की माइलेज देगी. इस कार को चार लोगों के लिए बनाया गया है जिसमें दो आगे और दो पीछे बैठ सकते हैं. हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक Bajaj Qute की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन रिपोट्स के मुताबिक इस कार की कीमत 1.5 लाख से लेकर 2 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

KTM 1050 Adventure launch in India: केटीएम आज भारत में लॉन्च करेगी अपनी 1050 एडवेंचर बाइक, जानिए कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

BMW recalls over 10 Lakh Cars: आग लगने का खतरा, बीएमडब्ल्यू वापस बुलाएगी 10 लाख कार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App