नई दिल्ली. बजाज ऑटो ने गुरुवार को भारतीय बाजार में अपनी बाइक CT110 लॉन्च कर दी है. नई बजाज सीटी 110 की भारत में शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 37,997 रुपये है, इस कीमत पर इस मोटरसाइकिल का किक-स्टार्ट वेरिएंट आएगा. वहीं इसके सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 44,480 रुपये है. नई बजाज CT110 पुरानी CT100 से ज्यादा पावरफुल है. इस गाड़ी को खराब सड़कों पर भी बेहतर तरीके से चलाने के लिए डिजाइन किया गया है. कंपनी ने सस्ती कीमत पर मोटरसाइकिल खरीदने वाले ग्राहकों के लिए यह मॉडल उतारा है. आइए जानते हैं कि नई बजाज सीटी 110 की इंजन क्षमता और फीचर्स क्या हैं.

Bajaj CT110 Engine Capacity and specifications-
बजाज सीटी 110 में 115 सीसी का इंजन लगा है जो कि 7000 rpm पर 8.40 bhp की पावर जेनरेट करता है. इस मोटरसाइकिल में 4 स्पीड गियरबॉक्स लगे हैं. यह गाड़ी किक स्टार्ट और सेल्फ स्टार्ट दो वेरिएंट में उपलब्ध है.

गाड़ी के आगे और पीछे दो-दो शोकर लगे हैं. बजाज सीटी 110 के एक टायर में कंबाइन्ड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ 130 एमएम ड्रम ब्रेक मिल रहा है. यह मोटरसाइकिल तीन कलर वेरिएंट- मैटे ओलिव ग्रीन, ग्लोस इबोनी ब्लैक और ग्लोस फ्लैम रेड में उपलब्ध है.

Bajaj CT110 On Road Price in India: बजाज सीटी 110 मोटरसाइकिल की भारत में ऑन रोड कीमत कितनी होगी?

नई बजाज सीटी 110 के किक-स्टार्ट वेरिएंट की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 37,997 रुपये रखी गई है. इस तरह इंश्योरेंस, आरटीओ खर्च और एक्सेसरीज को मिलाकर इसकी ऑन रोड प्राइस 45,000 रुपये के करीब रहेगी.

वहीं बजाज सीटी 110 के सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 44,480 रुपये है. इस तरह इंश्योरेंस, आरटीओ खर्च औ एक्सेसरीज को मिलाकर इसकी ऑन रोड प्राइस 52,000 रुपये के करीब रहेगी.

नई बजाज सीटी 110 को खास तौर पर ग्रामीण इलाकों के ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है. यह मोटरसाइकिल खराब सड़कों और उबड़-खाबड़ सड़कों पर आराम से चल सकेगी. कंपनी का दावा है कि नई सीटी 110 को पुराने सीटी मॉडल की तुलना में ज्यादा दमदार बनाया गया है. इसके ग्राउंड क्लीयरेंस को बढ़ाया गया है और बॉडी को ज्यादा मजबूत बनाया गया है.

लॉन्चिंग के दौरान बजाज मोटरसाइकिल के प्रेसिडेंट सारंग कनाडे ने बताया कि उनकी कंपनी ने भारत में सीटी रेंज की 50 लाख मोटरसाइकिल बेची हैं. सीटी रेंज की बाइक ज्यादा समय तक चलती हैं और इनका माइलेज भी दमदार होता है, यही कारण है कि कम बजट के कस्टमर बजाज सीटी को काफी पसंद करते हैं.

नई बजाज सीटी 110 में भी पहले की तरह माइलेज और पावर का बेहतरीन कॉम्बिनेशन ग्राहकों को मिलेगा और सबसे खास बात यह कि लोगों को यह मोटरसाइकिल इस रेंज की अन्य गाड़ियों की तुलना में कम कीमत पर मिल रही है.

Hyundai Kona Electric SUV Car India: कैसी है देश की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी हुंडई कोना, क्या है इस कार की ऑन रोड कीमत, माइलेज और डिजाइन के बारे में जानिए सब कुछ

Renault Duster Facelift 2019: रेनो डस्टर नए अवतार में भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और क्या हैं नए फीचर्स

One response to “Bajaj CT110 Launched in India: बजाज सीटी 110 मोटरसाइकिल हुई लॉन्च, जानिए ऑन रोड कीमत, माइलेज और इंजन क्षमता”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App