Monday, December 5, 2022

ऑटो: इस शानदार गाड़ी की खूब हो रही है बिक्री, थार को भी छोड़ा पीछे

Mahindra Bolero Neo: महिंद्रा ने हाल ही में अपने बीते महीनों की सेल्स के बारे में जानकारी दी थी. इन्हीं रिपोर्ट्स में बताया गया है कि अगस्‍त 2022 में महिंद्रा कंपनी की बोलेरो कार बाकी गाड़ियों के मुकाबले सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी रही.

 

अगर Mahindra Bolero के सालाना आधार पर हिसाब लगाया जाए तो साफ होता है कि पिछले एक साल में इस गाड़ी की 156 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई है. इसके साथ ही आपको बता दें कि Mahindra Bolero का सबसे लेटेस्ट वेरिएंट सबसे ज्यादा बिक रहा है.

अगस्‍त 2022 में बोलेरो के सभी वेरिएंट्स की 8,246 गाड़ियों की बिक्री हुई, वहीं अगस्त 2021 में इसकी महज 3,218 गाड़ियां बिकी थी. इस साल अगस्त के माह में महिंद्रा बोलेरो नियो की 5,028 गाड़ियां ज्यादा बिकी है.

 

काफी ज्‍यादा बिकती है बोलेरो!

अगर आप ये सोचते हैं कि महिंद्रा की सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV XUV700 या थार होगी तो इस मामले में आप शायद गलत हैं. जी हां! दरअसल महीनर की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बोलेरो है. ऊपर बताए गए आंकड़ों से पता चलता है कि सालाना आधार पर बोलेरो की बिक्री में 156 फीसदी की बढ़त देखी गई है.

इंजन

पावर की बात करें तो महिंद्रा बोलेरो नियो में आपको 1493 cc का 3-सिलिंडर इंजन दिया जाता है। ये इंजन 3750 rpm पर 100 bhp और 1750-2250 rpm पर 260 Nm का आउटपुट प्रोड्यूस करता है। बोलेरो नियो में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है।

 

आपको बता दें कि महिंद्रा ने हाल ही भी अपने बोलेरो के नियो वेरिएंट की कीमतों में इजाफा किया था. जी हां! फेस्टिव सीजन से ठीक पहले महिंद्रा ने अपनी बोलेरो नियो की कीमतों को काफी हद तक बढ़ा दिया है.

 

यह भी पढ़ें

 

Latest news