नई दिल्ली. Auto Expo 2020 Volkswagen Taigun: इस समय देश-विदेश की निगाहें ग्रेटर नोएडा में आज से शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2020 पर है. भारत के सबसे बड़े मोटर शो में देश-विदेश की जानी-मानी कंपनियां अपनी अपकमिंग कार और बाइक्स पेश कर रही हैं. इसी कड़ी में फॉक्सवैगन इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में अपना सबसे बड़ा एसयूवी ऑफेंसिव का अनावरण किया. बढ़ते एसयूवी सेग्मेंट्स में इस प्रोडक्ट सीरीद की भागीदारी होगी, जिसमें ग्राहकों की दिलचस्पी तेजी से बढ़ रही है. इस ब्रांड ने अपनी नई एसयूवी फैमिली को पेश किया, जिसमें फॉक्सवैगन टायगुन, टी-रॉक, टिगुआन और टिगुआन ऑलस्पेस शामिल हैं. अलग-अलग कस्टमरों की जरूरतों के लिए इस तरह के शानदार और स्पोर्टी कारों की श्रृंखला के साथ फॉक्सवैगन ने भारतीय बाजार के लिए अपना नया ब्रैंड डिजाइन भी लॉन्च किया.

ऑटो एक्सपो 2020 में फॉक्सवैगन का पवेलियन रीब्रांडिंग ‘वाइब्रेंट पावर’ थीम पर आधारित है, जिसका उद्देश्य ब्रांड को और ज्यादा जीवंत बनाना है. इसका प्रतीक चिन्ह और ट्रेडमार्क नया लोगो होगा. यह पहले से ज्यादा आधुनिक, स्पष्ट और सरल है. फॉक्सवैगन की ब्रांड डिजाइन का पुनर्गठन दुनिया के सबसे विशाल रीब्रैंडिंग प्रचार अभियानों में से एक है. फॉक्सवैगन इंडिया ने ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो में टिगुआन ऑलस्पेस और टी-रॉक की प्री-बुकिंग शुरू करने की घोषणा की. दोनों कारों की प्री-बुकिंग से जुड़ी डिटेल रिपोर्ट वेबसाइट पर देख सकते हैं.

ऑटो एक्सपो 2020 में फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के डायरेक्टर स्टीफन नैप ने कहा कि भारत में फॉक्सवैगन की एसयूवी फैमिली के प्रीमियर के साथ यह ब्रांच भारतीय मार्केट के लिए अपनी स्पष्ट दिशा और फोकस का प्रदर्शन कर रहा है. हमारी एसयूवी रेंज अगले दो वर्षों में हर तरह के कस्टमर्स की जरूरतें पूरी करेंगे. हम 2020 की पहली छमाही में ही टिगुआन ऑलस्पेस और टी-रॉक लॉन्च करेगी और इसके साथ ग्राहकों को ब्रैंड फॉक्सवैगन के ढेरों विकल्प उपलब्ध होंगे.

फॉक्सवैगन ग्रुप के इंडिया 2.0 प्रोजेक्ट के तहत Volkswagen Taigun MQB A0 IN प्लैटफॉर्म पर निर्मित पहला प्रोडक्ट है. यह एसयूवी फॉक्सवैगन की फेमस टीएसआई टेक्नोलॉजी के साथ-साथ ब्रैंड के दुनियाभर में प्रशंसित डीएसजी गियर बॉक्स से संचालित होगी. टायगुन आधुनिक भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक कंप्लीट पैकेज है, जिसका प्रभावशाली फ्रंट इसके लुक को बोल्ड और मस्कुलर बनाता है और इस कारण से यह देखने में एकदम स्पोर्टी एसयूवी लगती है. इसके अंदरूनी हिस्से में लेदर सीट्स और डिजिटल उपकरणों का क्लस्टर लगा है.

Volkswagen Taigun

Volkswagen Taigun की डिजाइन पूरी तरह आधुनिक है और यह किसी भी भारतीय कंस्यूमर की जीवनशैली को सूट करेगी. इसके अलावा कार के पिछले भाग की डिजाइन का स्वरूप नया है जो एलईडी स्ट्रिप से जगमग करती है. एलईडी स्ट्रिप के चारों तरफ चमकीला काला घेरा बना है. यह कार की पूरी चौड़ाई में फैली है और दोनों छोर पर फॉक्सवैगन के एलईडी सिग्नेचर टेल लैम्प्स में जाकर मिल जाती है. फॉक्सवैगन की प्रत्येक कार श्रृंखला के समान ही टायगुन भी सुरक्षा के तमाम इंतजामात से सुसज्जित हैं, जिनमें 6-एयरबैग्स, ऐंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) जैसे फीचर्स सम्मिलित हैं.

Volkswagen T-Roc

फॉक्सवैगन टी-रॉक में कूपे-स्टाइल की छत, स्पष्ट रूप से चौड़ा फ्रंट-एंड और सटीक अनुपात के साथ प्रगतिशील डिजाइन लैंग्वेज का समावेश किया गया है. इसमें कैरेक्टर और कॉन्फिडेंस झलकता है. एकीकृत एलईडी हेडलाइट्स और विशिष्ट अंदाज का एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स बेहद खूबसूरत है और विशेषकर रात में इसकी चमक देखते बनती है. दोरंगी छत इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करती है, जैसा कि यह चयनशील बॉडी कलर से बिलकुल मेल खाती है. यह कारलाइन फॉक्सवैगन के 7-स्पीड डीएसजी गियर बॉक्स के अनुकूल टीएसआई पेट्रोल इंजन के साथ पेश की जाएगी. इसके अलावा, इसमें ब्रांड के ग्लोबल एसयूवी पोर्टफोलियो के सभी मानक उपकरण लगे होंगे, जैसे कि सनरूफ, 6-एयरबैग्स, एबीएस, ईएससी और एप्पल एवं एंड्रॉयड यूजर्स के लिए इंफोटेनमेंट सॉल्‍यूशंस समेत अन्य फीचर्स ग्राहकों को आरामदेह ड्राइविंग एक्सपीरियंस देते हैं.

Volkswagen Tiguan Allspace

सबसे बड़ी जगह वाली एसयूवी में से एक फॉक्सवैगन ऑलस्पेस 7-सीटर कारलाइन है, जिसमें पैसेंजर के लिए काफी बड़ा कंपार्टमेंट है. इस कारलाइन का बूट स्पेस काफी बड़ा है जिसमे हर तरह का लगेज आ जाता है. तीसरी पंक्ति की सीट मोड़ने पर समान रखने की जगह दोगुनी बड़ी हो जाती है जिसकी बदौलत एक जगह से दूसरी जगह लगेज पहुंचाने में सुविधा होती है. इसकी एर्गोनोमिक डिजाइन लैंग्वेज, शानदार कमरे जैसा अंदरूनी हिस्सा और असाधारण बनावट की क्वॉलिटी से उपभोक्ताओं के मन में स्वाभाविक रूप से इसे लेकर किसी भी एडवेंचर के लिए निकल पड़ने का भाव उत्पन्न हो जाता है. टिगुआन ऑलस्पेस का इंजन पेट्रोल से चलता है, इसमें फॉक्सवैगन की फेमस टीएसआइ टेक्नोलॉजी लगी है जो 7-स्पीड 4-मोशन डीएसजी गियर बॉक्स के साथ अनुकूलित है.

Auto Expo 2020 Tata Motors: ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा मोटर्स ने अपनी नई कारें पेश कीं, Tata Sierra इलेक्ट्रिक, HBX Mini-SUV, H2X कॉन्सेप्ट, Tata Hexa Safari एडिशन और न्यू फॉरएवर पैसेंजर गाड़ियों की पूरी रेंज

Tata Altroz Launched: टाटा मोटर्स प्रीमियर हैचबेक अल्ट्रोज 5.29 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और वैरिएंट की पूरी जानकारी

Canon EOS-1D X Mark III DSLR Camera Launched In India: कैनन ईओएस-1डी एक्स मार्क III भारत में लॉन्च, 5,75,995 रुपये के इस कैमरे की जानें खास बातें, फोटोग्राफी के लिए बेस्ट!